Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 25 दिसम्बर 2017

निशांत द्रविड़
visit

ICC टी20 रैंकिंग: केएल राहुल टॉप 10 में पहुंचे, रोहित शर्मा को बड़ा फायदा, विराट कोहली और बुमराह पहले स्थान से हटे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट कोहली को सीरीज न खेलने के कारण 48 अंकों का जबरदस्त नुकसान हुआ है और वह पहले से तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं। सबसे बड़ा फायदा केएल राहुल को हुआ है और वह 23 स्थान के जबरदस्त फायदे से चौथे स्थान पर पहुँच गए हैं। टॉप 10 के बाहर भारत की तरफ से रोहित शर्मा 6 स्थान के फायदे से 14वें, एमएस धोनी तीन स्थान के फायदे से 34वें और मनीष पांडे 18 स्थान के फायदे से 80वें स्थान पर पहुंच गए हैं।


आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय
स्थान नाम मैच अंक रेटिंग
1 पाकिस्तान 23 2843 124
2 भारत 28 3385 121
3 न्यूजीलैंड 16 1925 120
4 वेस्टइंडीज 20 2395 120
5 इंग्लैंड 17 2029 119
6 दक्षिण अफ्रीका 20 2238 112
7 ऑस्ट्रेलिया 15 1665 111
8 श्रीलंका 27 2385 88
9 अफ़ग़ानिस्तान 25 2157 86
10 बांग्लादेश 17 1289 76

Ashes 2017: बॉक्सिंग डे पर मेलबर्न में खेला जाएगा चौथा टेस्ट, बिना स्टार्क और चोटिल स्मिथ के साथ भी कंगारुओं का पलड़ा भारी

एड़ी में चोट की वजह मिचेल स्टार्क बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर, स्टीव स्मिथ को भी प्रैक्टिस के दौरान लगी है चोट।


विराट कोहली आने वाले समय में सभी रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे: वकार यूनिस

वकार यूनिस ने विराट कोहली की काबिलियत को लेकर कहा कि जिस तरह से कोहली ने अपनी फिटनेस को अव्वल दर्जे का बनाया है और जिस तरह से वह अपने खेल को एन्जॉय करके खेलते है, वह उनकी खेल के प्रति इच्छाशक्ति को दर्शाता है। मुझे लगता है कि भविष्य में वह सभी रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं।


टी20 क्रिकेट में हम हारें या जीतें हमें कोई परवाह नहीं: रवि शास्त्री

सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने एक बेहद ही चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम जीते या हारे इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। वो बस 2019 विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों को आजमाना चाहते हैं।


बाबर आजम ने 26 गेंदों पर जड़ा शतक, शोएब मलिक ने लगाए 6 गेंद पर 6 छक्के


INDvSL: रोहित शर्मा ने कहा कि हम किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते थे

रोहित ने कहा कि जिस तरह का टीम कॉम्बिनेशन पूरी श्रृंखला के दौरान हमारा रहा है, मैं उससे बहुत खुश हूं। जिन भी खिलाड़ियों को मौका मिला उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया। पूरी टीम के प्रयासों से ये जीत हमें मिली। सभी खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की, जिसका हमें फायदा मिला।


पैसा कमाने के लिए सभी देश भारत से मैच खेलना चाहते हैं: नजम सेठी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि दुनिया के सभी देश पैसा कमाने के लिए भारत से मैच खेलना चाहते हैं। हालांकि सेठी ने इस बात से इनकार किया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक तरह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पर नियंत्रण किया हुआ है।


न्यूज़ीलैंड में टी20 मैच के दौरान गेंदबाज ने किया हेडगियर का प्रयोग

न्यूज़ीलैंड में घरेलू क्रिकेट के दौरान ओटागो क्रिकेट टीम के मध्यम गति के गेंदबाज वारेन बार्न्स ने गेंदबाजी करते समय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हेडगियर अपने सिर पर पहने हुए नजर आये। क्रिकेट इतिहास में अभी तक केवल बल्लेबाज और विकेटकीपर को ही सुरक्षा प्रदान की जाती है लेकिन एक गेंदबाज के द्वारा बल्लेबाज की तेज हिटिंग से बचने के लिए हेडगियर पहनना काफी अजीबोगरीब रहा।


डेल स्टेन के लिए भारतीय बल्लेबाज चुनौतीपूर्ण साबित होंगे: हरभजन सिंह

हरभजन ने कहा कि डेल स्टेन पिछले एक दशक से विश्व के सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं लेकिन वह लम्बे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं, जो निजी तौर पर किसी ख़िलाड़ी के लिए पुरानी लय में अच्छा प्रदर्शन जारी रखना मुश्किल होता है। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से आप यह नहीं बता सकते कि वह भारत के खिलाफ कितना अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।


इस साल बॉक्सिंग डे पर होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैचों का कार्यक्रम

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, चौथा टेस्ट (एशेज श्रृंखला 2017-18) दक्षिण अफ्रीका बनाम ज़िम्बाब्वे, एकमात्र टेस्ट (चार दिवसीय डे नाईट टेस्ट मैच) न्यूज़ीलैंड बनाम वेस्टइंडीज, तीसरा एकदिवसीय


अंडर 19 विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने को तैयार दिग्गज खिलाड़ियों के बेटे

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी के बेटे थंडो एंटिनी और पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव वॉ के सुपुत्र ऑस्टिन वॉ इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। दोनों ही खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now