COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 25 नवंबर, 2018

न्यूज़
1.31K   //    25 Nov 2018, 22:45 IST

Enter caption

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर चौथी बार जीता ख़िताब

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर चौथी बार ख़िताब जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में 105 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सोलहवें ओवर की पहली गेंद पर 2 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए और मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। एलिसा हिली को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया। एश्ली गार्डनर प्लेयर ऑफ़ द मैच रहीं। 

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: टीम ऑफ़ द टूर्नामेंट की घोषणा, भारत की तीन खिलाड़ियों को मिली जगह

एलिसा हिली, स्मृति मंधाना, एमी जोन्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), डियांड्रा डॉटिन, जवेरिया खान, एलिस पेरी, ले कैस्परक, आन्या श्रबसोल, कर्स्टी गॉर्डन, पूनम यादव एवं जहाँआरा आलम (12वीं खिलाड़ी)

Enter caption

AUS vs IND: भारत ने तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

भारत ने सिडनी में खेले गए तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरकरवा ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने विराट कोहली के धुआँधार अर्धशतक की बदौलत 20वें ओवर में चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। क्रुणाल पांड्या को चार विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच और शिखर धवन को सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

AUS vs IND: तीसरे टी20 में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भारत को आज तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है। भारत ने तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और श्रीलंका को दो-दो बार एवं ज़िम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज़ को एक-एक बार हराया है।

Advertisement

विराट कोहली ने 19वां अर्धशतक लगाया और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 50 से ऊपर का स्कोर बनाने के मामले में उन्होंने रोहित शर्मा (4 शतक एवं 15 अर्धशतक) के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की।

AUS vs IND: तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत की शानदार जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

NZ'A' vs IND'A', दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: तीसरे दिन न्यूजीलैंड ए ने 303/7 के स्कोर पर की पारी घोषित

हैमिल्टन में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ए ने पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 7 रन बनाए। अभिमन्यु ईश्वरन 2 और मयंक अग्रवाल 4 रन बनाकर खेल रहे हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम न्यूजीलैंड से 296 रन पीछे है और मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है।

Enter caption

SL vs ENG, तीसरा टेस्ट: दूसरी पारी में 327 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका का स्कोर 53-4

कोलंबो में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच चल तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के बाद इंग्लैंड ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है और उन्हें श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के लिए सिर्फ 6 विकेटों की दरकार है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने 327 रनों का पीछा करते हुए 53 रन तक 4 विकेट गंवा दिए थे। स्टंप्स के समय कुसल मेंडिस (15) और लक्षण संदकन (1) रन बनाकर क्रीज पर थे।

PAK vs NZ, दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन पाकिस्तान ने 418/5 पर पारी घोषित की, हैरिस सोहेल और बाबर आज़म के शतक 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन 'मेजबान' टीम ने 418/5 के स्कोर पर पारी घोषित की, जिसके जवाब में स्टंप्स तक मेहमानों ने 24/0 का स्कोर बना लिया था। दूसरे दिन पाकिस्तान की तरफ से हैरिस सोहेल और बाबर आज़म ने शतकीय पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में अभी 394 रन पीछे है।


क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...