Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 25अक्टूबर 2017

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

लगातार क्रिकेट की वजह से मैं टीम से बाहर हुआ: इरफान पठान 

ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने बताया है कि किस वजह से उन्हे भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि साल 2012 के सीजन में लगातार क्रिकेट खेलने के कारण चोट की वजह से वो टीम में अपना स्थान खो बैठे। उन्होंने कहा कि उन्होंने लगातार कुछ मैच खेले और फिर उन्हे घुटने में गंभीर चोट लगी। इसके वो कभी टीम में जगह नहीं बना सके।


भारत-न्यूजीलैंड दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले हुए स्टिंग ऑपरेशन से मुश्किल में पुणे के पिच क्यूरेटर 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज होने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले ही पुणे के पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर विवादों में घिर गए हैं। इंडिया टुडे न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में वो बुकीज बनकर आए पत्रकारों को स्टेडियम के अंदर की जानकारी दे रहे हैं। सलगांवकर पत्रकारों से बातचीत कर रहे हैं और यहां तक कि उनको पिच का निरीक्षण करने की इजाजत भी दे रहे हैं। गौरतलब है ये बीसीसीआई और आईसीसी दोनों के नियमों का उल्लंघन है। पत्रकारों को वो ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि पिच उनके हिसाब से ही तैयार की जाएगी।

Advertisement

क्रिस गेल पर महिला थैरेपिस्ट ने लगाया गंभीर आरोप

तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल एक नए विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। वेस्टइंडीज टीम की मसाज थैरेपिस्ट ने उन पर आरोप लगाया है कि क्रिस गेल ने उसके सामने अपना तौलिया खोल दिया था, जिसके बाद वो जोर से चिल्लाईं। इस बारे में कोर्ट में सुनवाई चल रही है और गेल ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है। मामला साल 2015 के क्रिकेट विश्व कप का है, इसको लेकर फेयरफैक्स मीडिया ने खबरें भी छापी थी।


ज्यादा अंडर-19 क्रिकेट खतरनाक है: राहुल द्रविड़ 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान अंडर-19 और इंडिया ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने ज्यादा क्रिकेट को अंडर-19 टीम के लिए सही नहीं बताया है। द्रविड़ का मानना है कि ज्यादा क्रिकेट अंडर-19 खिलाड़ियों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। गौरतलब है नवंबर में होने वाले एशिया कप के लिए प्रतिभाशाली क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को टीम में शामिल नहीं किया गया है। शॉ को एशिया कप की बजाय रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए कहा गया। इसी के संदर्भ में राहुल द्रविड़ का ये बयान आया है।


रणजी ट्रॉफी राउंड अप: पंजाब के बड़े स्कोर के बीच आंध्रा के हनुमा विहारी का तिहरा शतक, रैना फ्लॉप 

रणजी ट्रॉफी के तीसरे राउंड का आज दूसरा दिन था। कई खिलाड़ियों ने इसमें शानदार खेल दिखाया, इनमें आंध्रा के बल्लेबाज हनुमा विहारी का  नाबाद तिहरा शतक और सुरेश रैना के जीरो रन पर आउट होना प्रमुख रहा।


आशीष नेहरा के आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया अहम फैसला 

भारतीय टीम के लिए अपना 1 नवंबर को आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने जा रहे आशीष नेहरा की एक जरुरी अर्जी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने अहम फैसला सुना दिया है। आशीष नेहरा ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच में अपने घरवालों और दोस्तों के लिए फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में कॉर्पोरेट बॉक्स में बैठ कर मैच देखने की अनुमति की मांग की थी, जिसपर हाईकोर्ट ने मंजूरी दे दी है।


रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को रोटेशन पॉलिसी के तहत टीम से बाहर किया गया: बीसीसीआई 

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को लगातार सीमित ओवरों के प्रारूप से दूर रखने पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले को लेकर अपना बयान जारी किया है। भारतीय टीम के चयन में शामिल रहे इस वरिष्ठ अधिकारी ने दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर कहा कि दोनों खिलाड़ियों का न तो आराम दिया जा रहा और न ही उन्हें टीम से हटाया गया, बल्कि भारतीय टीम की रोटेशन पॉलिसी के तहत उन्हें टीम से दूर रखा गया है।


INDvNZ, दूसरा वन-डे: भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की 

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे वन-डे में जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत को कीवी टीम की तरफ से 231 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने 46 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। शिखर धवन ने 69 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 64 रन बनाए। करो या मरो वाले इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदेशन किया, भुवनेश्वर कुमार ने 3 और चहल तथा बुमराह ने 2-2 विकेट झटके।


INDVNZ: दूसरे एकदिवसीय में भारत की जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

Published 25 Oct 2017, 23:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit