Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 26 अक्टूबर 2017

Naveen Sharma

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड सुरक्षा का जायजा लेने के लिए दो सुरक्षा विशेषज्ञों को लाहौर भेजेगा

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच लाहौर में होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच को लेकर श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम का मुआयना करने के लिए दो सुरक्षा विशेषज्ञों को भेजने का फैसला लिया है। एयर कमोडोर रोशन बियांवाला और डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस नलाका डी सिल्वा 26 अक्टूबर को लाहौर के लिए रवाना होंगे और 29 अक्टूबर को होने वाले मैच के अंत तक उन्होंने रुकने का फैसला लिया है।

आईपीएल का 11वां सीजन 4 अप्रैल से 31 मई तक खेला जाएगा

इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन कब से आयोजित होगा इसकी तारीख सामने आ गई है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक आईपीएल का 11वां सीजन 4 अप्रैल से 31 मई तक खेला जाएगा। इसके अलावा नई दिल्ली में हुई आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में कई अहम सुझाव दिए गए। जिसमें अगले सीजन में एक फ्रेंचाइजी अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

भुवनेश्वर कुमार विश्व के सबसे अच्छे डेथ ओवर गेंदबाज हैं: शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने तेज गेंदबाज भुवनेश्नर कुमार को दुनिया का सबसे अच्छा डेथ ओवर का गेंदबाज बताया है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में नई गेंद के साथ जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की उससे भारतीय टीम को न्यूजीलैंड को कम स्कोर पर रोकने में काफी मदद मिली।

वीडियो: महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा ने मलयालम में गाया गाना

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की ही तरह उनकी बेटी जीवा भी सोशल मीडिया में खूब छाई रहती हैं। हाल ही में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में मैच खेला गया था तब जीवा और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का एक वीडियो खूब देखा गया था। उस वीडियो में विराट कोहली जीवा के साथ खेलते हुए नजर आ रहे थे। वहीं खिलाड़ियों और बॉलीवुड स्टार के बीच जब फुटबॉल मैच हुआ था तब भी जीवा मैच के दौरान अपने पिता धोनी को पानी पिलाते हुए नजर आई थीं। अब जीवा का एक और नया वीडियो सामने आया है जिसने इंटरनेट पर धूम मचा रखी है। इस वीडियो में जीवा एक मलयाली गीत गा रही हैं।

राजस्थान रॉयल्स बदलेगी अपनी टीम का नाम, हटाएगी 'राजस्थान' शब्द

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन से वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना नाम बदलेगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने नाम से अब 'राजस्थान' शब्द हटाएगी और टीम सिर्फ 'रॉयल्स' के नाम से जानी जाएगी। वहीं टीम का बेस भी अब पुणे शिफ्ट कर दिया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि कुछ महीने पहले आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने इसको मंजूरी दे दी। वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व मालिक और इंडिया सीमेंट्स के चेयरमैन एन श्रीनिवासन ने टीम में शेयरों को इंडिया सीमेंट्स के शेयरधारकों को स्थानांतरित कर दिया है।

विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा को मिली 2016 की आईसीसी वनडे टीम ऑफ द् ईयर की टोपी

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा को 2016 आईसीसी वनडे टीम ऑफ द् ईयर की टोपी मिल गई है। पुणे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच शुरु होने से पहले दोनों खिलाड़ियों को ये टोपी दी गई। इसके अलावा भारतीय टीम से रविंद्र जडेजा को भी ये सम्मान मिला है। गौरतलब है 2016 की आईसीसी वनडे टीम ऑफ द् ईयर में विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा को चुना गया था। इन दोनों खिलाड़ियों का 14 सितंबर 2015 से सितंबर 2016 तक काफी बेहतरीन प्रदर्शन रहा जिसके आधार पर इन्हे टीम में चुना गया।

रणजी राउंड अप: गुजरात और मध्य प्रदेश ने अपने-अपने मुकाबले जीते, करुण नायर ने जमाया शतक

रणजी ट्रॉफी 2017 के तीसरे राउंड का आज तीसरा दिन था। सभी 12 मुकाबलों में से 2 जा परिणाम आ चुका है। गुजरात ने तजम्मू कश्मीर को एक पारी और 64 रनों से हराया। पियूष चावला ने मैच में 9 विकेट झटके। इसके अलावा त्रिपुरा को मध्य प्रदेश ने 10 विकेट के बड़े अंतर से शिकस्त दी। करुण नायर ने भी आज शतक जमाया।

विराट कोहली ब्रांड वैल्यू के मामले में फ़ोर्ब्स की सूची में सातवें स्थान पर

भारतीय कप्तान विराट कोहली चारों तरफ अपना नाम कर रहे हैं। मैदान पर बल्ले से चौके और छक्के जमाने वाले कोहली बाहर भी कुछ कम नहीं है। अपनी कप्तानी में टीम को हर रोज नई सफलता दिलाने वाले भारतीय कप्तान ने कमाई के मामले में दुनिया के दिग्गज एथलीट और अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनल मेसी से भी आगे निकल गए हैं। कुल कमाई में कोहली मेसी से पीछे है जबकि ब्रांड वैल्यू में वे उनसे आगे है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...