Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 27 दिसम्बर 2017

Mumbai Wedding Reception Of Virat Kohli And Anushka Sharma

SAvIND: दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर विराट कोहली ने रखे अपने विचार दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों को लेकर कप्तान कोहली ने कहा कि विदेशों में जीतने के लिए आपको एक अनुभवी ख़िलाड़ी होना जरुरी होता है। इस बार भी हम पिछले दौरे की तरह मैच जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे और जो हम पिछले दौरे पर नहीं कर पाए, वह हम इस दौरे पर करना चाहेंगे।


SAvZIM: ऐतिहासिक टेस्ट के दूसरे ही दिन दक्षिण अफ्रीका ने ज़िम्बाब्वे को पारी और 120 रनों के बड़े अंतर से हराया

पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेले गए ऐतिहासिक चार दिवसीय डे-नाईट टेस्ट के दूसरे ही दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने ज़िम्बाब्वे को एक पारी और 120 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 309/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम दोनों पारियों को मिलाकर 200 रन भी नहीं बना सकी। दूसरे दिन ज़िम्बाब्वे की पहली पारी सिर्फ 68 रनों पर सिमट गई और उसके बाद फॉलोऑन पारी में भी ज़िम्बाब्वे की टीम 121 रन ही बना सकी। मैच का एकमात्र शतक लगाने वाले एडेन मार्कराम को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


ICC एकदिवसीय रैंकिंग: ट्रेंट बोल गेंदबाजों में चौथे स्थान पर पहुंचे, बल्लेबाजों में टॉप 10 के करीब रॉस टेलर

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुई एकदिवसीय सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया और टीम रैंकिंग में उन्हें एक अंक का फायदा (112) और वेस्टइंडीज (76) को एक अंक का नुकसान हुआ। बल्लेबाजों की रैंकिंग में मोहाली में आखिरी एकदिवसीय में मैन ऑफ़ द मैच रहे रॉस टेलर चार स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुँच गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में मैन ऑफ़ द सीरीज ट्रेंट बोल्ट को जबरदस्त फायदा हुआ है और वो तीन स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुँच गए हैं।


भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत सकती है: राहुल द्रविड़

भारतीय अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि इस बार भारत के पास अच्छा मौका होगा कि वह दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन करे क्योंकि टीम बेहद संतुलित है। टीम के पास अच्छा स्पिन अटैक, बेहतरीन तेज गेंदबाजों के साथ उम्दा ऑलराउंडर मौजूद हैं और हमारे बल्लेबाज भी बहुत अनुभवी हैं। मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दमदार खेल दिखाएगी।


AUSvENG: एलिस्टेयर कुक के शानदार शतक की बदौलत अच्छी स्थिति में इंग्लैंड

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई है। सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने इस दौरे पर अपने खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए शानदार शतक लगाया, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए हैं। एलिस्टेयर कुक 104 और कप्तान जो रूट 49 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। इंग्लैंड की टीम पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से अभी भी 135 रन पीछे है। कुक और रुट अभी तक तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी निभा चुके हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 327 रनों पर समाप्त हुई।


SAvIND: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई ने बदला भारतीय टीम का वीडियो एनालिस्ट

भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरु होने से महज एक दिन पहले ही मैनेजमेंट ने एक बड़ा बदलाव किया है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए नए वीडियो एनालिस्ट को टीम के साथ जोड़ा है। वर्तमान में काम कर रहे आशीष तुली की जगह सीकेएम धनंजय को अब भारतीय टीम का वीडियो एनालिस्ट बनाया गया है। धनंजय पहले भी भारतीय टीम के साथ काम कर चुके हैं।


विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी का मुंबई में हुआ रिसेप्शन, सितारों का लगा जमघट
क्या आप जानते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा पहले गेंदबाज थे?

बात उन दिनों की है जब रोहित शर्मा जूनियर क्रिकेट में गेंदबाज की हैसियत से खेला करते थे। अपनी स्कूल टीम में भी वो गेंदबाज ही थे। गेंदबाजी के साथ-साथ वो बल्लेबाजी में भी हाथ आजमाते रहते थे। हाल ही में एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में भी उन्होंने बताया कि उनके कोच ने उनसे कहा कि वो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी पर भी ध्यान दें क्योंकि टीम को एक ऑलराउंडर की जरुरत है। इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे बल्लेबाजी भी शुरु कर दी।


BBL 2017-18: ब्रिस्बेन हीट ने सिडनी थंडर को 6 विकेट से हराया

बिग बैश लीग में आज ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में ब्रिस्बेन हीट और सिडनी थंडर के बीच मुकाबला खेला गया। मेजबान टीम ने आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया। सिडनी थंडर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शेन वॉटसन के अर्धशतक की बदौलत 17 ओवर में 149/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मैन ऑफ़ द मैच एलेक्स रॉस की 9 गेंदों पर 25 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत ब्रिस्बेन हीट ने आखिरी ओवर में मैच को अपने नाम किया।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment