क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 जनवरी 2019 

Enter caption

NZ vs IND, तीसरा वन-डे: भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाते हुए 3-0 की अजेय बढ़त ली

माउन्ट मौन्गानुई में खेले गए तीसरे वन-डे में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज पर कब्जा कर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 49 ओवर में 243 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 45 ओवर ए 3 विकेट खोकर 245 रन बनाए और मैच जीत लिया।

NZ vs IND: आईसीसी ने अम्बाती रायडू के गेंदबाजी करने पर लगाया प्रतिबन्ध

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट संघ ने अंबाती रायडू पर अंतर्राष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी करने पर पाबंदी लगा दी है। रायडू आईसीसी द्वारा संदिग्ध एक्शन के चलते दिये गए 14 दिन के अंदर अपना गेंदबाजी टेस्ट देने में विफल रहे, इसीलिए उन पर तत्काल प्रभाव से नियम 4.2 के अंतर्गत गेंदबाजी करने पर रोक लगा दी है। ये रोक उनके एक्शन की जांच होने और उस जांच में उनके गेंदबाजी एक्शन को ठीक पाए जाने तक बनी रहेगी।

NZ v IND: जेम्स नीशम और टॉड एस्टल भारत के खिलाफ आखिरी दो मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल

न्यूज़ीलैंड के धाकड़ ऑलराउंडर जेम्स नीशम और लेग स्पिनर टॉड एस्टल को भारत के खिलाफ अंतिम दो एक दिवसीय मैचों के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल किया गया है । तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को टीम से बाहर कर दिया गया है। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम सीरीज पहले ही गंवा चुकी है।

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल 2018-19: कर्नाटक को 5 विकेट से हराकर सौराष्ट्र ने किया फाइनल में प्रवेश

रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में सौराष्ट्र ने पांचवें दिन के पहले सत्र में कर्नाटक को पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 279 रनों का लक्ष्य उन्होंने 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 131 रन बनाए और मैन ऑफ़ द मैच भी चुने गए। फाइनल मैच विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच खेला जाएगा।

SA vs PAK: पाकिस्तान ने चौथे वन-डे में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया

जोहान्सबर्ग में खेले गए चौथे वन-डे मैच में पाकिस्तान ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम 41 ओवर में 164 रन पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने 32वें ओवर में 2 विकेट खोकर 168 रन बनाए और मैच जीत लिया। पाकिस्तान के उस्मान खान को 4 विकेट के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

क्रिकेट न्यूज: अफगानिस्तान और 4 देशों के बीच क्वाडरैंगुलर सीरीज के लिए आयरलैंड टीम का ऐलान

ओमान में क्वाडरैंगुलर सीरीज और अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। क्वाडरैंगुलर सीरीज और टी20 सीरीज के लिए पॉल स्टर्लिंग को कप्तान बनाया गया है। नियमित कप्तान गैरी विल्सन आंखों में दिक्कत की वजह से सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। अपने करियर में पहली बार पॉल स्टर्लिंग आयरलैंड की कप्तानी करेंगे।

क्रिकेट न्यूज़: न्यूज़ीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इवेन चैटफील्ड ने 68 साल की उम्र में लिया संन्यास

लगभग पांच दशक तक क्रिकेट खेलने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इवेन चैटफील्ड ने 68 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत वर्ष 1975 में इंग्लैंड के खिलाफ ऑकलैंड टेस्ट मैच से की थी। तब तक उनके पास घरेलू क्रिकेट में 7 साल का अनुभव था। अपने शीर्ष फॉर्म के दौरान चैटफील्ड ने न्यूजीलैंड के लिए 43 टेस्ट और 114 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच फरवरी 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। तब से, उन्होंने खुद को 'नैना ओल्ड बॉयज़' के लिए क्लब क्रिकेट खेलकर सक्रिय रखा है। वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लगभग दो दशक से भी ज्यादा समय से दूर रहे।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now