Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 28 जून 2018

  • धोनी को लेकर सरफराज अहमद की बड़ी प्रतिक्रिया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

ENGvAUS: एकमात्र टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 28 रनों से हराया


एजबेस्टन में खेले गए एकमात्र टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 28 रनों से मात दी। इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.4 ओवरों में 193 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। आदिल राशिद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

IREvIND: पहले टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नजर


भारतीय टीम ने शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच पहले विकेट लिए हुई शानदार साझेदारी की बदौलत आयरलैंड के खिलाफ विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की मदद ने भारत ने दो मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। मैच के दौरान बने कुछ मजेदार आंकड़े बने।

हमने अपनी गेंदबाजी से इंग्लैंड टीम को दिक्कत में डाल सकते हैं: कुलदीप यादव


डब्लिन में आरयलैंड के खिलाफ हुए पहले टी20 मुकाबले में भारत की जीत के नायक रहे कुलदीप यादव को खुशी है कि उन्होंने यूके टूर की शुरूआत शानदार तरीके से की। इसके अलावा उनके मुताबिक अगर वो ऐसी गेंदबाजी जारी रखते हैं, तो इंग्लैंड टीम भी परेशानी में आ सकती है। कुलदीप ने आरयलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और साथ ही में उन्होंने एक मेडन ओवर भी डाला। यादव को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

आने वाले टी20 मुकाबलों में भी प्रयोग देखने को मिलेंगे: विराट कोहली


आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी बदला हुआ नजर आया था। कप्तान विराट कोहली छठे स्थान पर खेलने उतरे थे। भारतीय कप्तान ने इस पर बोलते हुए कहा है कि आगे आने वाले 4 टी20 मैचों में वे इस तरह के प्रयोग और करते रहेंगे, यह हमने तय किया है। मैच के बाद 29 वर्षीय इस खिलाड़ी ने कहा कि हमने यह निर्णय लिया था कि ओपनर बल्लेबाजों के अलावा मध्यक्रम बल्लेबाजी के साथ प्रयोग किया जाएगा। यह आने वाले चार टी20 मुकाबलों में भी देखने को मिलेगा। गौरतलब है कि आयरलैंड के खिलाफ 1 और इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 3 टी20 मुकाबले खेलने हैं।


भारतीय एकदिवसीय और टी20 टीम से बाहर चल रहे स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में कहा कि लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में उनकी वापसी इस बात पर निर्भर करती है कि टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता उनके खेल के बारे में क्या सोचती है। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के भारतीय टीम का अहम हिस्सा बनने के बाद से ही अश्विन को छोटे फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं मिला है।


एमएस धोनी मेरे लिए एक प्रेरणा स्रोत हैं: सरफराज अहमद


पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उनके लिए एक प्रेरणा हैं। उन्होंने कहा कि मैं धोनी से सिर्फ एक बार मिला हूँ लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में जब उनकी तरफ देखता हूँ तो उनसे प्रेरणा मिलती है। धोनी से सरफराज की मिलाकात 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान हुई थी।

महिला क्रिकेट के प्रति लोगों की धारणा बदली है: मिताली राज


लगभग दो दशक से भारतीय टीम में खेल रहीं महिला क्रिकेटर मिताली राज का मानना है कि महिला क्रिकेट को लेकर पिछले विश्वकप के बाद धारणाएं बदली है। उन्होंने यह कहा कि एक महिला होने के नाते पुरुषों के वर्चस्व वाले इस खेल को अपनाना आसन नहीं था। जुलाई में पिछले वर्ष विश्वकप में टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद लोगों की धारणा बदली है। एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय महिला वन-डे टीम की कप्तान ने कहा कि मैं निश्चित रूप से कह सकती हूँ कि पिछले साल विश्वकप के बाद भारत में महिला क्रिकेट के प्रति मानसिकता बदली है। आगे उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के नेतृत्व में महिला क्रिकेट भी अब सही दिशा में चल रही है।

Published 28 Jun 2018, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit