COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 28 मार्च 2018

18   //    28 Mar 2018, 22:19 IST

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगा एक साल का बैन

गेंद से छेड़छाड़ के चलते विवादो में घिरे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल के लिए बैन लगा दिया है। पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि इन दोनों खिलाड़ियों पर एक साल का बैन लग सकता है और अब इन दोनों पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं बॉल टेंपरिंग की घटना को अंजाम देने वाले कैमरन बैनक्रोफ्ट के ऊपर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर दो साल तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने पर भी बैन लगा दिया गया है।

 

 

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को आईपीएल के इस सीजन में खेलने के लिए किया गया बैन

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में खेलने के लिए बैन कर दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा दोनों खिलाड़ियों पर बॉल टेंपरिंग की घटना को लेकर 1 साल का बैन लगाने के बाद ये फैसला लिया गया है। अब आईपीएल 2018 में ये दोनों खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे।आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने पत्रकारों से बातचीत में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस सीजन के लिए इन दोनों खिलाड़ियों के ऊपर प्रतिबंध लगाया गया है।

 

 

डेविड वॉर्नर को भविष्य में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान नहीं बनाया जाएगा: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ कर दिया है कि बॉल टेंपरिंग की शर्मनाक घटना में मुख्य भूमिका अदा करने वाले डेविड वॉर्नर कभी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी नहीं कर पाएंगे। प्रतिबंध हटने के बाद स्टीव स्मिथ भले ही भविष्य में कप्तान बन सकते हों लेकिन वॉर्नर कभी कप्तानी नहीं करेंगे।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने कहा कि भविष्य में डेविड वॉर्नर को कभी कप्तान नहीं बनाया जाएगा। स्मिथ की कप्तानी पर लोगों की प्रतिक्रिया और फैंस के विचारों को ध्यान में रखते हुए ही कोई फैसला लिया जाएगा। वॉर्नर पर एक जूनियर खिलाड़ी को गेंद से छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देने के लिए दिशा-निर्देश देने का भी दोषी पाया गया है। इसलिए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है।

 

 

IPL 2018: डेविड वॉर्नर ने छोड़ी सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी

बॉल टेंपरिंग को लेकर विवादो में घिरे डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ दी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन कैमरन बैन्क्रोफ्ट द्वारा गेंद से छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी। जिसमें स्टीव स्मिथ और वॉर्नर का भी हाथ था, इसके बाद स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी और वॉर्नर को उपकप्तानी छोड़नी पड़ी थी और अब वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की भी कप्तानी छोड़ दी है।
उन सीरीज की लिस्ट जिसमें डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ एक साल के बैन के दौरान नहीं ले पाएंगे हिस्सा
जून 2018: ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा (5 वनडे और एक टी20 मैच)जून से जुलाई 2018: ऑस्ट्रेलिया का जिम्बाब्वे दौरा (एक टेस्ट और 3 वनडे)जुलाई 2018: बांग्लादेश का ऑस्ट्रेलिया दौरा (2 टेस्ट और 3 वनडे मैच)

 अक्टूबर 2018: ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा (5 वनडे और 1 टी20 मैच)

अक्टूबर-नवंबर 2018: दक्षिण अफ्रीका का ऑस्ट्रेलिया दौरा (5 वनडे और 3 टी20 मैच)

नवंबर 2018 से जनवरी 2019: भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा (4 टेस्ट मैच)

जनवरी 2019 से फरवरी 2019: श्रीलंका का ऑस्ट्रेलिया दौरा (2 टेस्ट और 3 वनडे)

फरवरी 2019: ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा (5 वनडे और 2 टी20)

मार्च 2019: ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा (3 टेस्ट)

 

T20 Tri Series: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने मुंबई के ब्रेबोन स्टेडियम में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज के 5वें मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 17.4 ओवरो में 96 रनों पर आउट हो गई जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11.3 ओवरो में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एलिसी पेरी ने 32 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Fetching more content...