क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 3 जून 2018

महिला एशिया कप: भारत ने मेजबान मलेशिया को पहले मैच में 142 रन से बुरी तरह हराया भारतीय क्रिकेट टीम ने कुआलालंपुर में खेले गए महिला एशिया कप के पहले मुकाबले में मेजबान मलेशिया को एकतरफा मुकाबले में 142 रन से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 169/3 का स्कोर खड़ा किया, जवाब में मलेशिया की टीम मात्र 27 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मिताली राज को उनकी 97 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


ENGvPAK: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 55 रन से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही पाकिस्तान को एक पारी और 55 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करवाई। इंग्लैंड ने पहली पारी में 363 का स्कोर बनाया और पहली पारी में 189 रनों से पिछड़ रही पाकिस्तान टीम दूसरी पारी में सिर्फ 134 रनों पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में भी सिर्फ 174 रन ही बना सकी थी। इंग्लैंड की तरफ से 80 रनों की शानदार पारी खेलने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। मोहम्मद अब्बास को दो मैचों में 10 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


AFGvBAN: पहले टी20 में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रन से हराया

देहरादून के नए राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आज से अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू हुई और पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में मेजबान अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 45 रनों से हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 167/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मेहमान बांग्लादेश की टीम सिर्फ 122 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। राशिद खान (3/13) की उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। गौरतलब है कि देहरादून का यह स्टेडियम अफगानिस्तान का नया घरेलू मैदान है।


अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी और भारत के इंग्लैंड दौरे को लेकर अपने विचार रखे

अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बैंगलोर में होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट से पहले भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी और अगले महीने होने वाले इंग्लैंड दौरे को लेकर अपने विचार रखे हैं। रहाणे ने कहा कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की कप्तानी करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं और यह एक तरह से आईपीएल के बाद नए सीजन की शुरुआत है, तो वह इसके लिए भी तैयार हैं। गौरतलब है कि अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट में रहाणे को विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।


मेरे और कर्टली एम्ब्रोज जैसा गेंदबाज कोई दूसरा नहीं होगा: कर्टनी वॉल्श

कर्टनी वॉल्श से जब उनकी और कर्टली एम्ब्रोज की खतरनाक जोड़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा अब आप मेरे और कर्टली एम्ब्रोज जैसा गेंदबाज नहीं देखेंगे, क्योंकि हम लोग काफी पहले ही संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी अपनी एक अलग शैली तैयार करेगी और अपनी तकनीक के हिसाब से गेंदबाजी करेगी।


विराट कोहली ने सुनील छेत्री का किया समर्थन, लोगों से की फुटबॉल देखने की अपील


के एल राहुल ने आईपीएल में रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी को लेकर दिया बयान

इंडिया टुडे से बातचीत में राहुल ने कहा कि अश्विन काफी शांत स्वभाव के हैं। वो गेंदबाजों के साथ काफी वक्त बिताते थे। गेंदबाज क्या सोच रहा है ये बात उन्हें अच्छी तरह से पता है। के एल राहुल ने आगे कहा कि अश्विन को पता है कि गेंदबाज का दिन बुरा होने पर वो कैसा महसूस करता है। उन्होंने बेहतरीन तरीके से टीम का नेतृत्व किया।


रोहित शर्मा अमेरिका में बेसबॉल लीग का करेंगे उद्घाटन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। वो अमेरिका में एक बेसबॉल लीग का उद्घाटन करेंगे। आज तक किसी भी भारतीय क्रिकेटर ने ऐसा नहीं किया और इस हिसाब से वो ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर होंगे।


अंपायर के निर्णय से निराश पाकिस्तानी क्रिकेटर ने तोड़ा खिड़की का शीशा

पाकिस्तान टीम में जगह नहीं पाने वाले फवाद आलम क्लब क्रिकेट में अपनी बचकाना हरकत से सुर्खियों में आ गए हैं। लंकाशायर लीग में सील्थ्रोन क्रिकेट क्लब और क्लोन क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मुकाबले में फवाद आलम अंपायर द्वारा आउट दिए जाने से नाराज हो गए और ड्रेसिंग रूम का शीशा तोड़ डाला।