Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 30 दिसंबर 2018

Enter caption
Naveen Sharma

AUS vs IND: मेलबर्न टेस्ट में भारत की बेहतरीन जीत के दौरान बने प्रमुख रिकॉर्ड पर एक नज़र

भारत ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मेजबान टीम 261 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जसप्रीत बुमराह (9 विकेट) को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

भारत ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराया, टेस्ट क्रिकेट में 150वीं जीत

भारत ने मेलबर्न टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर चार मैचों की टेस्ट में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा बरक़रार रखा है। बारिश के कारण पांचवें दिन का खेल देरी से शुरू हुआ और जीत के लिए 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 261 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में यह भारत की 150वीं जीत है और भारतीय टीम ऐसा करने वाली सिर्फ पांचवीं टीम है।

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 423 रनों से हराया, सीरीज पर 1-0 से किया कब्ज़ा

क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 423 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्ज़ा कर लिया। न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 660 रनों का असंभव सा लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 236 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टेस्ट क्रिकेट में रनों के लिहाज़ से न्यूजीलैंड की यह सबसे बड़ी जीत है।

AUS vs IND: सिडनी टेस्ट के लिए मार्नस लैबुशेन को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया

ऑस्ट्रेलियाई टीम में चौथे टेस्ट के लिए लेग स्पिन ऑल राउंडर मार्नस लैबुशेन को शामिल किया गया है। मेलबर्न टेस्ट में शामिल रहे 13 सदस्यीय टीम के किसी भी सदस्य को बाहर नहीं किया गया है। चौथा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाना है। वहां की पिच टर्न लेती है। ऑस्ट्रेलिया की सबसे ज्यादा टर्न लेने वाली पिचों में से एक सिडनी की पिच को ही माना जाता है।

AUS vs IND: मेलबर्न टेस्ट में भारत की जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

कर ली है। अंतिम मुकाबला सिडनी में खेला जाएगा। 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम अंतिम दिन 261 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की जीत में जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई। सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की जीत के बाद कई चीजें देखने को मिली।

क्रिकेट न्यूज: विराट कोहली ने मयंक अग्रवाल का मजाक बनाने वालों को दिया करारा जवाब

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 137 रन से जीत हासिल करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कमेंटेटर कैरी ओ कीफ को करारा जवाब दिया है। रविवार को कोहली ने कहा ‘हमारा प्रथम श्रेणी क्रिकेट का ढांचा बेहद शानदार है, इसीलिए हम जीत रहे हैं।’ दरअसल कीफ ने इस टेस्ट के दौरान मयंक अग्रवाल पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था ‘मयंक ने तिहरा शतक रेलवे कैंटीन के खिलाफ जड़ा था। उस मैच में कैंटीन के शेफ और वेटर गेंदबाजी कर रहे थे।’ हालांकि, उन्होंने बाद में अपनी टिप्पणी के लिए माफी भी मांगी थी।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, आठवां राउंड: पहले दिन के सभी मैचों पर एक नजर

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के आठवें राउंड की शुरुआत रविवार को हुई। पहले दिन कुल 34 टीमों के बीच 17 मुकाबले शुरू हुए। कई टीमें एक-एक बार आउट होकर दुबारा खेलने आ गई। क्रुणाल पांड्या ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए एक शानदार 160 रनों की पारी खेली। भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने भी 178 रन की बड़ी पारी खेली, अशोक डिंडा ने बंगाल के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...