Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 30 मई 2018

  • देहरादून में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम तैयार, रायडू ने आईपीएल में सफलता का राज बताया, डीविलियर्स को लेकर आई प्रतिक्रिया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

भारत दौरे के लिए 'ऑस्ट्रेलिया ए' टीम का ऐलान, मिचेल मार्श 4 दिवसीय और ट्रैविस हेड वनडे टीम के बने कप्तान

अगस्त-सितंबर में होने वाले भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम का ऐलान कर दिया गया है। 4 दिवसीय मैचों के लिए मिचेल मार्श को कप्तान बनाया गया है जबकि वनडे टीम की कप्तानी ट्रैविस हेड को सौंपी गई है।  गस्त में भारत ए, दक्षिण अफ्रीका ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच विजयवाड़ा में त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी। उसके बाद सितंबर में 4 दिनों का मैच खेला जाएगा, जिसके लिए कप्तान मिचेल मार्श को बनाया गया है।

बॉल टैंपरिंग के लिए स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट को ज्यादा सजा दी गई: शेन वॉटसन


ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने बॉल टैंपरिंग मुद्दे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बॉल टैंपरिंग को लेकर स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट को जो सजा दी गई है वो काफी ज्यादा है।

टेस्ट मैचों में टॉस पर नहीं लगेगी रोक, आईसीसी क्रिकेट समिति ने लिया फैसला


अनिल कुंबले की अगुवाई वाली आईसीसी क्रिकेट समिति ने फैसला किया है कि टेस्ट मैचो में टॉस पर रोक नहीं लगेगी। इसका मतलब ये हुआ कि जुलाई 2019 से शुरु होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी टॉस होगा।

एबी डीविलियर्स की जगह भरना बेहद मुश्किल: ग्रीम स्मिथ


एबी डीविलियर्स के संन्यास को लेकर अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि डीविलियर्स की जगह भरना कतई आसान काम नहीं होगा। ये दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है।

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान


ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। स्कॉटलैंड के खिलाफ एकमात्र मैच के लिए 13  सदस्यीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 14 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है। शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर को स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए उन्हें आराम दिया गया है। हालांकि टीम के कप्तान इयोन मोर्गन तब तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे और टीम की कप्तानी करेंगे। मोर्गन घरेलू सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और इसी वजह से वो विश्व एकादश की टीम की तरफ से भी चैरिटी मैच में नहीं खेल पा रहे हैं।

देहरादून इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को आईसीसी से मिली हरी झंडी, तीनों प्रारूप के मैच होंगे


भारत के खूबसूरत स्टेडियमों की सूची में एक और नाम अब जुड़ गया है। देहरादून में बनाए गए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन कर दिया गया है। उत्तराखंड सरकार द्वारा बनाए गए इस स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर के सभी मानकों पर खरा पाया गया है। आईसीसी की विशेष जांच समिति ने यहां खेल के तीनों प्रारूप के मैच आयोजित करने की अनुमति प्रदान कर दी है। पहली सीरीज यहां अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच टी20 क्रिकेट के रूप में खेली जाएगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला यहां 3 जून को खेला जाएगा।

AFGvBAN: मुस्ताफिजुर रहमान की जगह बांग्लादेश की टीम में अबुल हसन को किया गया शामिल


अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में बदलाव किया गया है। चोटिल मुस्ताफिजुर रहमान की जगह अबुल हसन को टीम में शामिल किया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की। पहला टी20 3 जून को देहरादून में खेला जाएगा। अफगानिस्तान का यह घरेलू मैदान है।

IPL 2018: अम्बाती रायडू ने टूर्नामेंट से पहले विराट कोहली से लिया था बल्ला


आईपीएल के ग्यारहवें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले अम्बाती रायडू ने सफलता का राज बताया है। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट से पहले वे विराट कोहली से बल्ला लेते हैं। इस बार भी उन्होंने भारतीय कप्तान से बल्ला लिया था। हरभजन सिंह के साथ एक चैट शो में बात करते हुए इस बल्लेबाज ने यह बात बताई है।

Published 30 May 2018, 22:05 IST
Advertisement
Fetching more content...