COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 30 सितम्बर 2018

न्यूज़
966   //    30 Sep 2018, 22:38 IST

E

अंडर 19 एशिया कप 2018: भारत ने यूएई को 227 रनों से हराकर लगातार दूसरा मुकाबला जीता

अंडर 19 एशिया कप के दूसरे दिन ग्रुप ए में भारत ने यूएई को 227 रनों के बड़े अंतर से हराया। ग्रुप बी में श्रीलंका ने हांगकांग को 10 विकेट से हराया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 354 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में यूएई की पूरी टीम 33.5 ओवर में 127 रनों पर आउट हो गई। भारत के लिए अनुज रावत और देवदत्त पदीकल ने शतकीय पारियां खेली।


South Africa vs Zimbabwe: पहले वन-डे में मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया

किम्बर्ले में तीन वन-डे मैचों की सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 34.1 ओवर में 117 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 26।1 ओवर में 5 विकेट पर 119 रन बनाकर मैच जीत लिया। 


विजय हजारे ट्रॉफी 2018: दसवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारे ट्रॉफी के दसवें दिन 24 टीमों के मध्य 12 मैच खेले गए। बिहार की टीम का उम्दा प्रदर्शन जारी है। इस टीम ने सिक्किम को 292 रनों के बड़े अंत से हराया। इसके अलावा गुजरात, मुंबई और हैदराबाद ने भी मुकाबले एकतरफा अंदाज में जीते। मुंबई, आंध्रा, झारखंड और बिहार की टीमें अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर हैं।


BP XI vs West Indies: बोर्ड अध्यक्ष एकादश और वेस्टइंडीज के बीच दो दिवसीय अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ

वड़ोदरा में बोर्ड अध्यक्ष एकादश और वेस्टइंडीज के बीच दो दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ हो गया। वेस्टइंडीज ने पहली पारी 7 विकेट पर 366 रन बनाए। उन्हें 6 रन की बढ़त प्राप्त हुई। पहले दिन बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने पहली पारी 6 विकेट पर 360 रन बनाकर घोषित की थी। बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए पहली पारी में आवेश खान ने 4 विकेट चटकाए।


आईसीसी वनडे रैंकिंग: रोहित शर्मा, शिखर धवन और कुलदीप यादव को हुआ जबरदस्त फायदा

एशिया कप 2018 के बाद आईसीसी ने हालिया वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजी में विराट कोहली और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह अभी भी पहले स्थान पर कायम हैं। एशिया कप में बढ़िया प्रदर्शन करने के कारण बल्लेबाजी में भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शिखर धवन एवं गेंदबाजी में कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा को जबरदस्त फायदा हुआ है।


भारतीय टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद मयंक अग्रवाल की प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। लंबे समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आखिरकार टेस्ट टीम में जगह मिल ही गई। शिखर धवन और मुरली विजय को इस सीरीज के लिए ड्रॉप किया गया है।


महेंद्र सिंह धोनी को एक बल्लेबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है: एमएसके प्रसाद

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि एक बल्लेबाज के तौर पर धोनी को बेहतर प्रदर्शन करने की जरुरत है। इसके अलावा उन्होंने एशिया कप में भारतीय टीम की जीत की भी तारीफ की।


आईसीसी ने कई नियमों में किया बदलाव

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने कई नियमों में बदलाव किया है, जिसमें कोड ऑफ कंडक्ट और डकवर्थ-ल्यूइस नियम शामिल हैं। कोड ऑफ कंडक्ट के 4 नए नियम लाए गए हैं। अब किसी खिलाड़ी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने या फिर गेंद से छेड़छाड़ गलत तरीके से लाभ लेने का मामला लेवल 2 या लेवल 3 के अंतर्गत आएगा। अगर कोई खिलाड़ी अंपायर के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करता है तो ये लेवल 1 के तहत अपराध माना जाएगा।

Topics you might be interested in:
ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Fetching more content...