Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 31 अक्टूबर 2017

ICC टी20 रैंकिंग: जसप्रीत बुमराह नए नंबर एक गेंदबाज बने, विराट कोहली बल्लेबाजों में पहले स्थान पर बरकरार पाकिस्तान-श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका-बांग्लादेश टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। बल्लेबाजों में विराट कोहली पहले स्थान पर बरकरार हैं, वहीं गेंदबाजों में इमाद वसीम को पीछे छोड़कर जसप्रीत बुमराह नए नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। टीम रैंकिंग में श्रीलंका को 3-0 से हराने के बाद पाकिस्तान को तीन अंकों का फायदा हुआ है और अब वो 124 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। बांग्लादेश को 2-0 से हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका को दो अंक मिले और अब वो ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।


डीडीसीए की बड़ी गलती, वीरेंदर सहवाग को बताया एकमात्र तिहरा शतक लगाने वाला भारतीय खिलाड़ी

दिल्ली डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन ने मंगलवार को फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में वीरेंदर सहवाग के नाम से गेट का अनावरण किया। गेट नंबर 2 का नाम वीरेंदर सहवाग के नाम से रखा गया, लेकिन अनावरण के दौरान डीडीसीए ने एक बहुत बड़ी गलती कर दी। दरअसल इस मौके पर वीरेंदर सहवाग की उपलब्धियों का एक कॉलम बनाया गया, जिसमें सहवाग को टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाला एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बताया गया, जबकि करुण नायर ने भी तिहरा शतक लगाया है।


आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय
भारतीय चयन समिति का चयन करेंगे पूर्व भारतीय ख़िलाड़ी: प्रबंधक समिति

बीसीसीआई के आधिकारिक वेबसाईट पर जारी हुए एक बयान में प्रबंधक समिति ने हाल ही में हुई एक बैठक के दौरान सुप्रीम कोर्ट को यह सुझाव देते हुए कहा कि चयनकर्ताओं का चयन हर दो साल बाद किया जाना चाहिए और चयनकर्ताओं के साथ टीम के कोच का चयन भी किसी राजनीती कारणों में न आये, तो यह भारतीय क्रिकेट के भविष्य के लिए बेहतरीन होगा।


आशीष नेहरा ने बताया उन्हें अपने करियर में किस चीज का सबसे ज्यादा दुख रहा

"काफी अच्छा सफर रहा लेकिन शायद एक बात का दुख रहेगा। वो ये कि 20 साल के इस करियर में अगर 2003 विश्व कप के फाइनल में मैं भारतीय टीम के लिए चीजों को बदल पाता। खैर ये सब किस्मत की बात है। नेहरा ने आगे कहा कि मैं ज्यादा भावुक इंसान नहीं हूं। जिस तरह 20 साल से अब तक मेरी जिंदगी शानदार रही है उम्मीद है इसी तरह से आगे भी रहेगी।"


इरफान पठान को बड़ौदा टीम की कप्तानी से हटाए जाने और टीम से बाहर किए जाने को किरण मोरे ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

गौरतलब है कि इरफान पठान को इस रणजी सीजन के कुछ ही मैच बाद बड़ौदा टीम की कप्तानी से हटा दिया गया। उनकी जगह पर दीपक हुड्डा को कप्तान बना दिया गया। वहीं युवा खिलाड़ियों के लिए जगह बनाने की बात कहते हुए उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया। पठान को कप्तानी से हटाने और टीम से बाहर किए जाने के बाद उनके प्रशंसकों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी।


रोहित शर्मा ने कहा कि पहले कुछ मैच अच्छे नहीं रहे लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में मैं एक बड़ी साझेदारी करना चाहता था। ये हमारे लिए काफी अहम भी था, क्योंकि ये श्रृंखला का निर्णायक मैच था। हम एक लंबी साझेदारी बनाना चाहते थे और रन आउट नहीं होना चाहते थे। बीच में हम दोनों के बीच कुछ तालमेल की कमी हुई लेकिन हम आउट नहीं हुए और स्ट्राइक रोटेट करते रहे। विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी करके काफी मजा आता है।
बुलावायो में जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेहमान टीम ने आखिरी सत्र में वापसी करते हुए स्टंप्स तक 7 विकेट पर 374 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज ने शेन डाऊरिच और कप्तान जेसन होल्डर के नाबाद अर्धशतकों की बदलौत पहली पारी में 48 रनों की बढ़त ले ली है। ज़िम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रज़ा ने 5 विकेट लिए हैं।

बैंगलोर लिटरेचर फेस्टिवल में शिरकत करने आए द्रविड़ ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि जब मैं खेलता था तो विराट कोहली की तरह क्यों नहीं व्यवहार करता था, लेकिन टैटू बनवाकर कोहली की तरह व्यवहार करना मेरे लिए सही नहीं था। उन्होंने कहा कि एक बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला से पहले विराट कोहली ने काफी आक्रामक बयान दिया था। जब मैंने इस चीज को अखबार में पढ़ा तो बहुत खिन्न हुआ।
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment