Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 4 फरवरी 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.13K   //    04 Feb 2019, 22:00 IST

Enter caption

आईसीसी वनडे रैंकिंग: महेंद्र सिंह धोनी और युजवेंद्र चहल को हुआ बड़ा फायदा, भारतीय टीम दूसरे स्थान पर कायम

2019 के शुरूआती महीने में कुल मिलाकर पांच वनडे सीरीज खेली गई, जिसमें 19 मुकाबले खेले गए। साल की शुरुआत न्यूजीलैंड-श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज से हुई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया-भारत तीन मैच, दक्षिण अफ्रीका-पाकिस्तान पांच मैच, न्यूजीलैंड-भारत पांच मैच और यूएई-नेपाल के बीच तीन मैचों की सीरीज हुई। इन सभी सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया वनडे रैंकिंग जारी कर दी है।

NZ vs IND: मार्टिन गप्टिल चोट के चलते टी20 सीरीज से हुए बाहर

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल चोट की समस्या के कारण भारत के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पहले चोट के चलते गप्टिल अंतिम वनडे मैच भी नहीं खेल पाये थे। सीरीज का पहला टी20 मैच बुधवार को वेलिंग्टन में खेला जाएगा। अंतिम एकदिवसीय मैच में अपने बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन करने वाले जेम्स नीशम को गप्टिल की जगह टीम में शामिल किया गया है।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, फाइनल: विदर्भ के 312 के जवाब में दूसरे दिन सौराष्ट्र का स्कोर 158/5

नागपुर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2018-19 के फाइनल के दूसरे दिन गत विजेता विदर्भ ने सौराष्ट्र के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। विदर्भ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 312 रन बनाये, जिसके जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स के समय सौराष्ट्र का स्कोर 158/5 था और वह अभी भी पहली पारी में 154 रन पीछे हैं। चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में फ्लॉप रहे और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए।

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को 366 रनों से हराया, 2-0 से सीरीज पर किया कब्ज़ा 

ऑस्ट्रेलिया ने कैनबरा में खेले गए दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को 366 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए 534/5 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंका सिर्फ 215 रन ही बना सकी। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 196/3 का स्कोर बनाकर श्रीलंका को जीत के लिए 516 रनों का असंभव सा लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम चौथे दिन ही 149 रन बनाकर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने सीरीज में सबसे ज्यादा 304 रन बनाये, वहीं मैन ऑफ़ द सीरीज पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 14 विकेट लिए। मिचेल स्टार्क को कैनबरा टेस्ट में 10 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

जेसन होल्डर पर धीमे ओवर रेट के कारण लगा एक मैच का प्रतिबंध, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर

Advertisement

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को धीमे ओवर रेट के कारण सेंट लूसिया टेस्ट से निलंबित कर दिया गया है। उन पर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एंटीगा टेस्ट में धीमे ओवर रेट के कारण यह कार्यवाई हुई है। होल्डर की अनुपस्थिति में तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए क्रेग ब्रैथवेट को टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है।

ब्रेंडन मैकलम ने बिग बैश लीग से संन्यास का ऐलान किया

न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम ने ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित 'बिग बैश लीग' से संन्यास का ऐलान कर दिया है। यह उनका आखिरी बिग बैश सीजन होगा। वह इस लीग में ब्रिस्बेन हीट की टीम से खेलते हैं।


Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...