क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 4 जनवरी 2019 

Enter caption

AUS vs IND, चौथा सिडनी टेस्ट: भारत 622/7 पारी घोषित, चेतेश्वर पुजारा के बाद ऋषभ पंत का भी शानदार शतक

भारत ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 622/7 का विशाल स्कोर बनाकर ऑस्ट्रेलिया को मैच से लगभग पूरी तरह बाहर कर दिया है। पहले दिन शतक लगाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने 193, ऋषभ पंत ने 159 नाबाद और रविंद्र जडेजा ने 81 रन की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को 600 के पार पहुंचाया। कल भारतीय टीम की नज़रें ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन देने पर रहेगी, वहीं मेजबान टीम पहली पारी में बढ़िया स्कोर बनाकर मैच को कम से कम ड्रॉ करवाने की कोशिश करेगी।

क्रिकेट रिकॉर्ड: टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 600 रन बनाने वाली टीमों की लिस्ट

टेस्ट में अगर बड़े स्कोर का पैमाना तय करें, तो 600 का स्कोर इस मायने में सबसे सही बैठता है। वैसे टेस्ट क्रिकेट में दो बार 900 का स्कोर, एक बार 800 का स्कोर और 20 बार 700 का स्कोर भी बन चुका है। टेस्ट में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम है और उन्होंने 1997 के कोलंबो टेस्ट में भारत के खिलाफ 952/6 का स्कोर बनाया था।

AUS v IND: ऋषभ पंत के समर्थन में 'भारत आर्मी' ने गाया गाना, देखें वीडियो

ऋषभ पंत ने सिडनी टेस्ट में शानदार पारी खेली और उनका साथ स्टेडियम में मौजूद भारतीय फैन्स भी दे रहे थे। उन्होंने पंत के लिए खास नारे लगाए। 'भारत आर्मी' ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह अंग्रेजी में कह रहे हैं- हमारे पास पंत है...ऋषभ पंत... मुझे नहीं लगता कि तुम्हें समझ आएगा... वह तुम्हारी गेंद पर छक्का लगाएगा... वह तुम्हारे बच्चे को भी संभालेगा... हमारे पास ऋषभ पंत है।

AUS vs IND: सिडनी टेस्ट में हनुमा विहारी विवादास्पद तरीके से आउट दिए गए

गेंदबाज की एक अपील पर अंपायर इयान गोल्ड ने अपनी ऊँगली खड़ी कर दी | लेकिन विहारी ने इसे तुरंत ही रिव्यू करना बेहतर समझा | बल्लेबाज़ को अपने फैसले पर काफी विश्वास था क्योंकि उन्हें महसूस हुआ कि गेंद उनके बल्ले या ग्लव्स से नहीं बल्कि हाथ से लग कर फील्डर के पास गयी है | विहारी के तुरंत रिव्यू करने पर नाथन लायन ने भी अपने साथी फील्डर को यही इशारा किया | लेकिन थर्ड अंपायर ने इस रिव्यू को ख़ारिज करते हुए विहारी को आउट दे दिया | रिव्यू की सभी प्रक्रिया करते हुए, थर्ड अंपायर ने यह पाया कि गेंद बल्लेबाज़ के बल्ले को छूकर गई है, लेकिन हॉटस्पॉट में ये साफ़ ज़ाहिर था कि बल्ले के किसी भी भाग से गेंद का कोई संपर्क नहीं हुआ था ।

AUS v IND: प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में टिम पेन ने पत्रकार का फोन उठाकर मज़ाकिया अंदाज़ में दिए जवाब

सिडनी टेस्ट के पहले दो दिन 167.2 ओवर विकेटकीपिंग करने के बाद पेन प्रेस कॉन्फ्रेंस में थक कर आए थे।इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पेन के पास एक फोन आ गया। पेन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेबल पर रखा किसी पत्रकार का यह फोन था, जो प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच बजने लगा। पेन फोन उठाकर उसका जवाब देने लग गए।

AUS vs IND: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। आरोन फिंच की कप्तानी वाली इस टीम में कई बदलाव किये गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नवंबर में खेली गई एकदिवसीय सीरीज वाली टीम से क्रिस लिन, डार्सी शॉर्ट, बेन मैकडरमॉट, ट्रैविस हेड, नाथन कूल्टर नाइल और एश्टन एगर को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

श्रीलंका के खिलाफ 11 जनवरी को होने वाले एकमात्र टी20 मैच के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। टिम साउदी टीम के कप्तान होंगे। भारत के खिलाफ सीरीज को देखते हुए नियमित कप्तान केन विलियम्सन को आराम दिया गया है। चोट के बाद मिचेल सैंटनर की टीम में वापसी हुई है और जिमी नीशम को भी 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now