COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 6 जनवरी 2019 

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
10.59K   //    06 Jan 2019, 22:45 IST

Enter caption

AUS vs IND, चौथा सिडनी टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 300 रन बनाकर ऑल आउट, भारतीय टीम ने दिया फॉलोऑन

भारत ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 300 रनों पर ऑल आउट करके उन्हें फॉलोऑन करने पर मजबूर कर दिया। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर जब 6/0 था, तब खराब रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा और पूरे दिन के खेल में सिर्फ 25.2 ओवर का खेल ही हो पाया। आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 10 विकेट लेने हैं, लेकिन एक बार फिर बारिश और खराब रोशनी खेल को खराब कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारतीय टीम से 316 रन पीछे है और सिडनी का खराब मौसम उन्हें हार से बचा सकता है।

AUS vs IND, सिडनी टेस्ट: कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

भारतीय टीम की तरफ से कुलदीप यादव ने 99 रन देकर 5 विकेट चटकाए और उन्हें ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन की तरफ धकेलने वाला प्रमुख नाम कहा जा सकता है। उनके अलावा मोहम्मद शमी और रविन्द्र जडेजा ने भी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। ऐसा माना जा रहा था कि सिडनी की स्पिन पिच पर कुलदीप यादव को खेलना आसान नहीं होगा और यह साबित भी हुआ। चौथे दिन के खेल में कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर ट्विटर पर भी काफी चीजें देखने को मिली, हम यहां आपको उन प्रमुख बातों से रूबरू कराएंगे। 

AUSvIND : भारत आर्मी के गानों पर थिरकते नज़र आये हार्दिक पांड्या, देखें वीडियो

हार्दिक पांड्या अक्सर अपने लुक्स और मैदान पर खुशमिजाज़ बर्ताव के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। गुरुवार को शुरू हुए सिडनी टेस्ट के चौथे दिन हार्दिक पांड्या अपने डांस मूव्स की वजह से चर्चा में आ गए हैं। उनके डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है।

रोहित शर्मा ने बेटी के नाम का किया खुलासा, सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी

अपनी बेटी के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया से वापस आए रोहित शर्मा ने दुनिया के सामने पहली बार इस खुशी को प्यारी सी तस्वीर के साथ शेयर किया। 30 दिसंबर 2018 को रोहित शर्मा एक खूबसूरत सी बेटी के पिता बने । अब रोहित ने इंस्टाग्राम पर पत्नी रितिका और बेटी की एक साथ तस्वीर शेयर की है। उन्होंने तस्वीर शेयर करने के साथ-साथ दुनिया को अपनी बच्ची का नाम भी बताया है।

SA vs PAK, दूसरा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया

Advertisement

केपटाउन टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। 41 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने 1 विकेट पर 43 रन बनाकर जीत दर्ज की। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए शतक जड़ने के लिए दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

SA vs PAK: हार से घबराये पाकिस्तानी कोच मिकी आर्थर ने पिच को लेकर कही बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट श्रृंखला के दूसरे मैच में पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 177 रन पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डुआने ओलिवियर ने चार और डेल स्टेन ने 3 विकेट झटके। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ही केवल 50 का आंकड़ा पार कर सके, जिसके बाद आर्थर को मीडिया के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा । मिकी ने पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन का ठीकरा पिच के ऊपर फोड़ दिया। आर्थर ने कहा '' ईमानदारी से कहूं तो मैं काफी निराश हूं'। 2010 के बाद क्रिकेट के लिहाज से मैं अब दक्षिण अफ्रीका आया हूं, सेंचुरियन में और अब यहां केपटाउन में टेस्ट क्रिकेट के लिए विकेट अच्छी नहीं है।" 

SA v PAK: फाफ डू प्लेसी एक मैच के लिए सस्पेंड, जोहान्सबर्ग टेस्ट में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी को एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है और इसी वजह से वो पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसके अलावा उनके ऊपर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में निर्धारित समय के अंदर ओवर ना पूरा कर पाने का दोषी पाया गया है।

Get Cricket News In Hindi Here

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...