Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 6 जुलाई 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST
Advertisement

ENGvIND: इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम में शामिल चोटिल होकर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब एकदिवसीय सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। उनकी जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। इससे पहले टी20 सीरीज के लिए बुमराह के स्थान पर दीपक चाहर को भारतीय टीम में शामिल किया गया था। गौरतलब है कि आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह के बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी और उस वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए थे।


IND A vs WI A, पहला अनाधिकृत टेस्ट: तीसरे दिन भारत ए का स्कोर 500 के पार और लगभग 300 रनों की बढ़त केंट काउंटी क्रिकेट ग्राउंड, बेकेनहैम में खेले जा रहे पहले चार दिवसीय टेस्ट के तीसरे दिन भारत ए ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ दूसरी पारी में 500 से ऊपर का स्कोर बना लिया है। पहली पारी में सिर्फ 133 रनों पर ढेर होने वाली भारतीय टीम पहली पारी में वेस्टइंडीज ए से 250 रन पीछे थी, लेकिन तीसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में 536/4 का स्कोर बनाकर भारत ए ने 286 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है। तीसरे दिन जहाँ पृथ्वी शॉ (188) दोहरे शतक से चूक गए, वहीं आर समर्थ (137) ने शानदार शतकीय पारी खेली।
WIvBAN, पहला टेस्ट: वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को एक पारी और 219 रनों के बड़े अंतर से हराया वेस्टइंडीज ने नॉर्थ साउंड, एंटिगा में खेले गए पहले टेस्ट में बांग्लादेश को एक पारी और 219 रनों के बड़े अंतर से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पहली पारी में सिर्फ 43 रनों पर ऑल आउट होने वाली बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में भी महज़ 144 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज ने अपनी एकमात्र पारी में 406 रन बनाये थे। पहली पारी में सिर्फ 8 रन देकर 5 विकेट लेने वाले केमार रोच को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
Advertisement
टी20 त्रिकोणीय सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने ज़िम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया, फाइनल में पाकिस्तान से होगा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने हरारे में खेले जा रहे टी20 त्रिकोणीय सीरीज के छठे मैच में ज़िम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर चार मैचों में तीसरी जीत दर्ज़ की। ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। एंड्रू टाई को उनके तीन विकेट के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। 8 जुलाई को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से होगा।
श्रीलंका में होने वाला लंकन प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट स्थगित हुआ श्रीलंका में होने वाला लंकन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट आगे खिसका दिया गया है। इससे पहले भी एक टूर्नामेंट के साथ ऐसा हुआ था और उसे बंद कर दिया गया था। टूर्नामेंट के डायरेक्टर रसेल अर्नौल्ड ने एक ट्वीट करते हुए इस बात की सूचना दी है। श्रीलंका बोर्ड ने इसकी आधिकारिक घोषणा फिलहाल नहीं की है।
ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: वेस्टइंडीज बी ने विनीपेग हॉक्स को 9 विकेट से हराया कनाडा में चल रहे ग्लोबल टी20 टूर्नामेंट के दसवें मुकाबले में वेस्टइंडीज बी ने विनीपेग हॉक्स को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए हॉक्स की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 151 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज बी ने 17.5 ओवर में सिर्फ 1 विकेट खोकर 155 रन बनाए और मुकाबला जीत लिया। Published 07 Jul 2018, 00:09 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit