Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 7 नवंबर 2017

निशांत द्रविड़
visit

INDvNZ: भारत ने रोमांचक तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 6 रनों से हराया, सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया। बारिश के कारण मैच को आठ ओवर का कर दिया गया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 67/5 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम 61/6 का स्कोर ही बना सकी। मैन ऑफ़ द मैच जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने दो ओवर में सिर्फ 9 रन देकर दो विकेट लिए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। बुमराह को सीरीज में बढ़िया गेंदबाजी और तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। न्यूजीलैंड को एकदिवसीय सीरीज के बाद टी20 सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा।


BPL 2017: सिलहट सिक्सर्स और कोमिला विक्टोरियंस ने अपने-अपने मुकाबले जीते

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में आज फिर से दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में कोमिला विक्टोरियंस ने चिट्टागोंग वाइकिंग्स को आठ विकेट से और दूसरे मुकाबले में सिलहट सिक्सर्स ने राजशाही किंग्स को 33 रनों से हराया। सिलहट की जीत में दनुश्का गुनातिलका की धुआंधार पारी और उपुल थरंगा का लगातार तीसरा अर्धशतक, कोमिला की जीत में मोहम्मद सैफुद्दीन और ड्वेन ब्रावो की बढ़िया गेंदबाजी।


राहुल द्रविड़ ने भारतीय अंडर 19 टीम के खिलाड़ियों के यो-यो टेस्ट के लिए मना किया

भारतीय अंडर 19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ और टीम मैनेजमेंट ने युवा खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट न करवाने का फैसला लिया है। मलेशिया में होने वाले यूथ एशिया कप में चयन के लिए मैनेजमेंट ने यो-यो टेस्ट को पैमाना नहीं रखा है। एनसीए के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय टीम के ट्रेनर ने युवा खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट न करवाने का फैसला लिया और साथ ही टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि जूनियर क्रिकेट में यो-यो टेस्ट की जरूरत नहीं है। युवा खिलाड़ियों को फ़िलहाल अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी है।


AUSvENG: स्टीवन फिन चोट के चलते एशेज से हुए बाहर

इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक स्टीवन फिन बाएँ घुटने में चोट के चलते एशेज से बाहर हो गए हैं। पिछले सप्ताह पर्थ में नेट्स में गेंदबाजी करते समय फिन को यह समस्या हुई थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को उनके बाहर होने की पुष्टि की।


मिचेल स्टार्क ने शेफील्ड शील्ड के मुकाबले में दोनों पारियों में हैट्रिक लेकर टीम को मैच जिताया

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एशेज से पहले अपनी तूफानी गेंदबाजी से इंग्लैंड को चेतावनी दे दी है। शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए स्टार्क ने मैच की दोनों पारियों में हैट्रिक लेकर अनोखा कार्य किया है। स्टार्क ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कारनामा किया।


महेंद्र सिंह धोनी को पहली गेंद से ही शॉट मारना शुरू करना चाहिए: वीरेंदर सहवाग

दूसरे टी20 में हार के बाद आलोचकों के निशाने पर आए महेंद्र सिंह धोनी को पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग ने एक अहम सलाह देते हुए शुरुआत से ही गेंदबाजों की पिटाई करने को कहा है। सहवाग ने कहा है कि लक्ष्य बड़ा होता है तब पहली गेंद से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर देनी चाहिए।


महेंद्र सिंह धोनी के आलोचकों को सुनील गावस्कर ने दिया जवाब

महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए गावस्कर ने कहा कि जब कोई व्यक्ति 30 की उम्र को पार कर जाता है तो सभी उसमें कमी निकालने की कोशिश करते हैं। हम उस आदमी से बहुत कुछ करने की उम्मीद रखते हुए संन्यास तक की बातें करने लगते हैं।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now