Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 7 अक्टूबर, 2018 

FEATURED WRITER
न्यूज़
393   //    07 Oct 2018, 21:07 IST

<p src=" />

अंडर 19 एशिया कप: भारत ने श्रीलंका को फाइनल में 144 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया 

भारतीय अंडर 19 टीम ने मीरपुर में खेले गए अंडर 19 एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को 144 रनों के बड़े अंतर से हराकर खिताब पर कब्ज़ा कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 304/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 160 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। हर्ष त्यागी को 38 रन देकर 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच और टूर्नामेंट में 318 रन बनाने वाले भारत के यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया।


Pakistan vs Australia: पहले टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान का स्कोर 255/3, मोहम्मद हफ़ीज़ का शतक  

दुबई में आज से शुरू हुए दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 255/3 का स्कोर बना लिया है। पाकिस्तान की तरफ से दो साल बाद टेस्ट टीम में लौटे मोहम्मद हफ़ीज़ ने बेहतरीन शतक लगाया और 126 रनों की पारी खेली। इमाम-उल-हक़ ने मोहम्मद हफ़ीज़ का बखूबी साथ दिया और दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 205 रनों की साझेदारी हुई।


विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018: आज के सभी मैचों का राउंड-अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018-19 में आज ग्रुप सी के तीन मुकाबले खेले गए। झारखंड ने गुजरात को हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया, वहीं जम्मू और कश्मीर ने बड़ा उलटफेर करते हुए जम्मू और कश्मीर ने तमिलनाडु को हरा दिया। एक अन्य मुकाबले में बंगाल ने राजस्थान को हराया। अंक तालिका में फ़िलहाल ग्रुप ए में मुंबई 28 अंकों के साथ, ग्रुप बी में दिल्ली 22 अंकों के साथ, ग्रुप सी में झारखंड 28 अंकों के साथ और प्लेट ग्रुप में बिहार 26 अंकों के साथ टॉप पर है।


कप्तान विराट कोहली ने विदेशी दौरों पर खिलाड़ी संग पत्नियों के ठहरने की सिफारिश की

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट बोर्ड से कहा है कि वह खिलाड़ियों की पत्नियों को विदेशी दौरों पर पूरे समय साथ रहने की अनुमति दें। वर्तमान नियम, क्रिकेटर्स और सपोर्ट स्टाफ की पत्नियों को विदेश में सिर्फ दो सप्ताह साथ रहने की अनुमति देता है।


<p src=" />
Advertisement

क्रिस गेल ने बेहतरीन शतक के साथ घरेलू लिस्ट ए क्रिकेट को कहा अलविदा 

वेस्टइंडीज में अपनी घरेलू टीम जमैका के लिए आखिरी लिस्ट ए मैच खेल रहे क्रिस गेल ने 114 गेंदों में 122 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर शानदार विदाई ली। गेल ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह जमैका के लिए उनका आखिरी लिस्ट ए मैच होगा, हालाँकि उन्हें चार दिवसीय मुकाबले में भी जमैका की तरफ से आखिरी मैच खेलने की उम्मीद है।


करुण नायर और मुरली विजय से बीसीसीआई मांग सकती है जवाब

चयनकर्ताओं को लेकर की गई टिप्पणी करुण नायर और मुरली विजय के लिए महंगी पड़ सकती है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड इसको लेकर इन दोनों खिलाड़ियों से जवाब-तलब कर सकता है। बीसीसीआई इसे केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों के लिए बने नियमों का उल्लंघन मान रही है।


एम एस धोनी को आराम देकर ऋषभ पंत को वनडे मैचों में मौका देना चाहिए: अजित अगरकर

अगरकर ने कहा कि मैं ये विश्वास नहीं कर पा रहा कि ऋषभ पंत भारतीय वनडे टीम का हिस्सा नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी को आराम देने में कोई नुकसान नहीं है, इससे ऋषभ पंत को मौका मिलेगा। अगरकर ने उम्मीद जताई की जल्द ही ऐसा होगा। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम मैनेजमेंट ये प्रयोग कर सकती है।

Enter captio

लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने भारतीय टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच बनने की जताई इच्छा

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय स्पिनरों का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था, जिसके बाद खबर आई थी कि टीम मैनेजमेंट एक स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त करने वाली है। इस खबर के सामने आने के बाद पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने भारतीय टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच बनने की इच्छा जताई है।


दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को तीसरे वनडे में 4 विकेट से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

दक्षिण अफ्रीका ने पार्ल में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 49.3 ओवर में 228 रन बनाए, जिसे प्रोटियाज टीम ने 45.5 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। हेनरिक क्लासेन को उनकी शानदार पारी (59 रन, 67 गेंद, 6 चौका, 1 छक्का) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इमरान ताहिर को 3 मैचों में 10 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...