Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 9 जनवरी 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy 2018: तीसरे दिन के सभी परिणामों पर एक नज़र सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के तीसरे दिन आज कुल मिलाकर 7 मुकाबले खेले गए। नॉर्थ ज़ोन में पंजाब ने दिल्ली को 2 रन से और हिमाचल प्रदेश ने जम्मू और कश्मीर को 33 रन से, सेंट्रल ज़ोन में राजस्थान ने उत्तर प्रदेश को 4 विकेट और विदर्भ ने रेलवे को 36 रनों से, साउथ ज़ोन में तमिलनाडु ने केरल को 35 रन से, हैदराबाद ने गोवा को 19 रन से और आंध्रा ने कर्नाटक को 7 विकेट से हराया। पंजाब की जीत में युवराज सिंह ने शानदार वापसी करते हुए 50 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं दिल्ली के लिए गौतम गंभीर की 66 रनों की बढ़िया पारी बेकार गई। उत्तर प्रदेश की हार में सुरेश रैना फिर से फ्लॉप रहे और सिर्फ 13 रन बना सके। तमिलनाडु की जीत में दिनेश कार्तिक ने लगातार दूसरे दिन शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।


ICC टेस्ट रैंकिंग: विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को हुआ नुकसान, कगिसो रबाडा नए नंबर एक गेंदबाज बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ टॉप पर बरकरार हैं और जो रूट दो स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर आ गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली एक स्थान के नुकसान से तीसरे और चेतेश्वर पुजारा दो स्थान के नुकसान से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में जेम्स एंडरसन की जगह कगिसो रबाडा एक स्थान के फायदे से टॉप पर पहुंच गए हैं। एंडरसन दूसरे स्थान पर हैं। भारत की तरफ से रविन्द्र जडेजा तीसरे और रविचन्द्रन अश्विन चौथे स्थान पर कायम हैं।
SAvIND: पहले टेस्ट में भारत की हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
Advertisement

SAvIND: दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट के लिए दो युवा तेज गेंदबाजों को शामिल किया फाफ डू प्लेसी (कप्तान), एबी डीविलियर्स, हाशिम अमला, टेम्बा बवुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), थ्युनिस डी ब्रुइन, डीन एल्गर, क्रिस मॉरिस, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, मोर्ने मोर्कल, एंडाइल फेलुक्वेयो, वर्नन फिलैंडर, कगिसो रबाडा, डुआने ओलिवियर और लुंगी एंगिडी।
BBL 2017-18: एडिलेड स्ट्राइकर्स ने मेलबर्न स्टार्स को 8 विकेट से हराया बिग बैश लीग में आज एडिलेड ओवल में मेलबर्न स्टार्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच मुकाबला खेला गया। एडिलेड स्ट्राइकर्स के कप्तान ट्रैविस हेड ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 'मैन ऑफ़ द मैच' का अवार्ड अपने नाम किया। इसके साथ मेलबर्न स्टार्स की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत टीम ने निरधारित 20 ओवर में 151 रन बनाये और इस लक्ष्य को एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 2 विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवर में प्राप्त कर लिया।
रिकी पोंटिंग को टी20 के लिए ऑस्ट्रेलिया का सहायक कोच चुना गया ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का सहायक कोच बना दिया गया है। इस खबर की सूचना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी है। इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच अगले महीने फरवरी में ऑस्ट्रलियाई टीम त्रिकोणीय टी20 सीरीज खेलेगी। रिकी पोंटिंग टीम के मुख्य कोच डैरेन लेहमन के साथ मिलकर सहायक कोच के रूप में कार्य करेंगे।
ICC Under 19 World Cup 2018: दूसरे दिन के वॉर्म-अप मैचों का परिणाम आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के वॉर्म-अप मैचों का सिलसिला आज भी जारी रहा और कुल मिलाकर चार मैच खेले गए। दूसरे दिन खेले गए मुकाबलों में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों से, ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 53 रनों से, इंग्लैंड ने आयरलैंड को 125 रनों से और कनाडा ने केन्या को 8 विकेट से हराया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आर्यन जुयाल के 86, हिमांशु राणा के 68 और अभिषेक शर्मा के तेज़ 35 रनों की बदौलत 332/8 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम सिर्फ 143 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।
NZvPAK: अंतिम तीन वन-डे के लिए कॉलिन डी ग्रैंडहोम की टीम में वापसी केन विलियमसन, टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्युसन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर।
त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान, एंजेलो मैथ्यूज को टीम का कप्तान बनाया गया एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), उपुल थरंगा, दनुश्का गुनातिलका, कुसल मेंडिस, दिनेश चंडीमल, कुसल परेरा, थिसारा परेरा, असेला गुनारात्ने, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, दुश्मन्था चमीरा, शेहान मदुशंका, अकिला धनंजय, लक्षण संदकन और वानिंदू हसरंगा।
युसूफ पठान को बीसीसीआई ने डोपिंग उल्लंघन के आरोप में निलंबित किया भारतीय टीम से बाहर चल रहे युसूफ पठान को एक और बड़ा झटका लगा है। पिछले साल हुए डोप टेस्ट में फेल पाए जाने पर बीसीसीआई ने उन पर चार्ज लगाए हैं और निलंबित किया है। पठान के सैम्पल में प्रतिबंधित पदार्थ टरब्यूटेलाइन पाया गया था। इस पदार्थ को स्पोर्ट्समैन के लिए लेना निषेध है।
NZvPAK: बारिश से प्रभावित मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित दूसरे वन-डे में भी पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त प्राप्त कर ली है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 246 रन बनाए, जवाब में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर मिले 151 रनों के लक्ष्य को कीवी टीम ने 24वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मार्टिन गप्टिल ने बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 71 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों से नाबद 86 रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। Published 10 Jan 2018, 00:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit