Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 9 अक्टूबर, 2018 

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:10 IST

Enter caption

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2018: आज के सभी मैचों का राउंड-अप

विजय हजारे ट्रॉफी में आज ग्रुप सी की छह टीमों के बीच 3 मुकाबले खेले गए। हरियाणा ने तमिलनाडू को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। सेना की टीम को भी राजस्थान से शिकस्त झेलनी पड़ी। ग्रुप सी से हरियाणा 28 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही। झारखंड भी 28 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। दोनों टीमों ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई है।


Pakistan vs Australia, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 202 रनों पर सिमटी, पाक को बड़ी बढ़त

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए। इमाम उल हक़ 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अजहर अली (4) दिन के अंतिम समय में आउट होकर गए और खेल समाप्ति घोषणा हुई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 202 रन पर समाप्त हो गई। पाकिस्तान के पास अभी 325 रनों की कुल बढ़त है। 


विजय हजारे ट्रॉफी 2018: रोहित शर्मा मुंबई के लिए खेलेंगे मैच

हाल ही में अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को एशिया कप का खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा अब विजय हजारे ट्रॉफी में भी कुछ मैच खेलेंगे। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में वो मुंबई के लिए मैच खेलेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में मुंबई टीम के मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने बताया कि रोहित शर्मा नॉकआउट मैचों में मुंबई के लिए खेलेंगे। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा टीम चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे और वो एक या दो मैच खेलेंगे। रोहित शर्मा ने पिछले सीजन में भी मुंबई के लिए मैच खेले थे, तब वो अपनी चोट से उबर रहे थे। उन्होंने चेन्नई में 2 मैच खेले थे लेकिन उन मैचों में वो 4 और 16 रन ही बना पाए थे।


भारतीय टीम की चयन समिति अनुभवहीन: सैयद किरमानी

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता सैयद किरमानी ने मौजूदा चयन समिति को अनुभवहीन बताया है। उनके अनुसार टीम इंडिया का चयन कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की मर्जी से होता है। चयन समिति इन दोनों की बातों पर कुछ नहीं बोल सकती। किरमानी ने कहा कि रवि शास्त्री सब तय करते हैं।


हांगकांग के 3 खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

Advertisement

हांगकांग के 3 खिलाड़ियों पर कथित तौर पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है। आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने 2014 के एक मैच को लेकर 3 खिलाड़ियों पर चार्ज लगाया है। इन 3 क्रिकेटरों में नदीम अहमद भी हैं, जिन्होंने हाल ही में एशिया कप में भारत के खिलाफ मैच में हिस्सा लिया था। अन्य दो क्रिकेटरों के नाम हसीब अमजद और इरफान अहमद हैं। इरफान और नदीम भाई हैं। तीनों खिलाड़ी पाकिस्तानी मूल के हैं।


एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में धोनी के कप्तानी करने से खुश नहीं हैं चयनकर्ता

हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप के सुपर 4 स्टेज में अफगानिस्तान के खिलाफ पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी की थी। कप्तान के तौर पर उनका वो 200वां वनडे मैच था। हालांकि अब खबर सामने ये आ रही है कि चयनकर्ता इस फैसले से खुश नहीं हैं। उन्होंने धोनी के कप्तानी करने पर नाराजगी जाहिर की है।

शोएब अख्तर ने खुद को कहा क्रिकेट का 'डॉन', भारतीय फैंस ने किया ट्रोल

पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर अपनी तेज गेंदबाजी से बल्लेबाजों के मन में डर पैदा करने के लिए जाने जाते रहे हैं। कई बार शोएब की घातक गेंदबाजी का सामना करते हुए बल्लेबाज चोटिल भी हुए हैं और उन्हें वापस पवेलियन भी लौटना पड़ा है। जब यही बात शोएब अख्तर ने ट्वीट करते हुए कही तो भारतीय फैंस को ये बात हज़म नहीं हुई और उन्होंने अपने मुंह मियां मिट्ठू बनते रावलपिण्डी एक्सप्रेस को ट्रोल कर दिया।


Published 09 Oct 2018, 22:33 IST
Advertisement
Fetching more content...