Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 7 जुलाई 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.99K   //    07 Jul 2019, 22:49 IST

INDIA CRICKET TEAM
INDIA CRICKET TEAM



वर्ल्ड कप 2019: इमरान ताहिर और जेपी डुमिनी ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्यास

बीती रात अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए अपने वर्ल्ड कप 2019 अभियान की समाप्ति की है। अफ्रीका के लिए यह वर्ल्ड कप काफी निराशाजनक रहा और वे 9 में से केवल 3 मुकाबले ही जीत सके। इस अंतिम मैच के साथ ही इमरान ताहिर और जेपी डुमिनी ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

भारत-श्रीलंका मैच के दौरान हेडिंग्ले मैदान के ऊपर से निकले भारत विरोधी बैनर वाले हवाई जहाज

भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार को जब हेडिंग्ले मैदान पर मैच खेला जा रहा था तो ऐसी घटना हुई, जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को शर्मसार कर दिया। मैच के दौरान मैदान के ऊपर से कई विमान गुजरे, जिसके साथ लगे बैनर पर भारत विरोधी नारे लिखे हुए थे। इस पर आईसीसी ने खेद प्रकट किया है। इससे पहले, ऐसी घटना पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच के दौरान भी हुई थी। 

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल उस्मान ख्वाजा टूर्नामेंट से हुए बाहर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। मध्यक्रम में उनके धाकड़ बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा हेमस्ट्रिंग में खिंचाव की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात की पुष्टि की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी के दौरान उस्मान को चोट लगी थी और वे रिटायर्ड हर्ट हुए थे।

World Cup 2019: रोहित शर्मा ने युवराज सिंह से मिली अहम सलाह को लेकर अहम खुलासा किया

वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं। फिलहाल इस वर्ल्ड कप में रोहित 5 शतक लगा चुके हैं और करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। हालांकि, वर्ल्ड कप में आने से पहले रोहित के लिए चीजें इतनी सही नहीं थीं। जब रोहित अपनी फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो उन्हें 2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले युवराज सिंह से सलाह मिली थी।

वर्ल्ड कप 2019 : हमारी जीत से भारतीय टीम बहुत खुश होगी-फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ्रीकी टीम आखिरी जीत से काफी खुश है। अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारी जीत से भारत बहुत खुश हुआ होगा क्योंकि अब उसे मजबूत मेजबान टीम से फाइनल में पहुंचने के लिए नहीं लड़ना पडे़गा। 

World Cup 2019: अगर वर्ल्ड कप जीत गए तो मेरा रिकॉर्ड बनाना सफल हो जाएगा-रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने पांच शतक लगाने के बारे में कभी सोचा नहीं था। मैं पहले भी यह बात कह चुका हूं कि मेरा ध्यान सिर्फ टीम को जीत दिलाने पर रहता है। मुझे किसी तरह के रिकॉर्ड का खयाल नहीं आता है। अगर मैं इसी तरह अच्छा खेलता रहूंगा तो इस तरह की चीजें होती रहेंगी। 

World Cup 2019: श्रीलंका को हराने के बाद कप्तान विराट कोहली का बड़ा बयान

विश्व कप 2019 के अपने आखिरी लीग मैच में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर ऑस्ट्रेलिया को अंक तालिका में शीर्ष स्थान से हटा दिया। जहां रोहित शर्मा विश्व कप 2019 में पांच शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज किया। वहीं केएल राहुल ने अपने पहले विश्वकप में शतक लगाकर सभी को प्रभावित किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के हरफनमौला प्रदर्शन से काफी खुश दिखे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।








Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...