Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 1 सितंबर 2019 

जसप्रीत बुमराब
जसप्रीत बुमराह
EXPERT COLUMNIST
Modified 01 Sep 2019
न्यूज़

WI vs IND, दूसरा टेस्ट: हनुमा विहारी के शतक और जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक से भारत की स्थिति मजबूत  

जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में हनुमा विहारी के शतक की मदद से 416 रनों का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने स्टंप्स तक 87/7 का स्कोर बना लिया है। जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज टिक नहीं सके और टीम पर फॉलोऑन का खतरा मंडराने लगा है।

WI vs IND, दूसरा टेस्ट: जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

जमैका टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले वे तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं। नई गेंद के साथ बुमराह ने स्विंग का शानदार नजारा पेश करते हुए मेजबान बल्लेबाजों को परेशानी में डाला।

SL vs NZ: न्यूज़ीलैंड ने पहले टी20 में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

पल्लेकेले में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 174/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड ने 3 गेंद शेष रहते मैच 5 विकेट से जीता। रॉस टेलर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

WI vs IND, दूसरा टेस्ट: मोहम्मद शमी के नाम बल्लेबाजी में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ना चाहते हुए भी बल्लेबाजी में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर बैठे हैं। पिछले कुछ टेस्ट मैचों में शमी एक भी रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। शनिवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जब शमी बल्लेबाजी करने आये तो एक बार फिर वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। रहकीम कॉर्नवॉल की दूसरी गेंद पर विकेट के पीछे वो कैच आउट हो गए हो। इस तरह शमी टेस्ट मैच की पिछली 6 पारियों में अपना खाता खोलने में नाकाम रहे हैं। 

Advertisement

WI v IND, दूसरा टेस्ट: जसप्रीत बुमराह ने अपनी हैट्रिक का श्रेय कप्तान विराट कोहली को दिया

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका टेस्ट मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। ये कारनामा करने वाले वो तीसरे भारतीय गेंदबाज बने। वहीं बुमराह ने अपनी इस सफलता का श्रेय भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को दिया है।

IND vs SA: टी20 सीरीज के लिए टीम में ऋषभ पंत के चयन पर बोले सौरव गांगुली, एमएस धोनी के चुने जाने की उम्मीद भी नहीं थी

भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को 15 सितंबर से भारत के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है। इस टीम में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को न शामिल कर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया है। जिस पर काफी सवाल खड़े हुए थे। ऐसे में अब भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है।

WI vs IND, दूसरा टेस्ट: हनुमा विहारी ने पहला टेस्ट शतक किया अपने दिवंगत पिता को समर्पित 

पहला शतक सभी के लिए खास होता है और विहारी ने अपने इस खास शतक को अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया। उन्होंने कहा, "जब मैं 12 साल का था तब मेरे पिता का देहांत हो गया था। मैंने सोचा था कि जब मैं अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाऊंगा तो उन्हें समर्पित करूंगा। आज एक भावुक दिन है और मुझे उम्मीद है कि उन्हें मुझ पर गर्व होगा।”

निक वेब हो सकते हैं भारत के 'स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग' कोच

बीसीसीआई ने हाल ही में मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ से सम्बंधित पदों पर नियुक्तियां की हैं। अब भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के चयन की प्रक्रिया चल रही है, जिसके अंतर्गत तीन नाम शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। इस रेस में निक वेब, ल्यूक वुडहाउस और रजनीकांत शिवागनम अंतिम तीन उम्मीदवार बचे हुए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 01 Sep 2019, 23:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now