Hindi Cricket News- दिनभर की बड़ी खबरें, 10 मई 2020

इरफान पठान
इरफान पठान

इरफान पठान ने चयनकर्ताओं पर साधा निशाना, कहा संन्यास से वापस आने के लिए तैयार

दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान इरफान पठान ने कहा कि चयनकर्ताओं ने मुझे 30 साल की उम्र में बुड्ढा बना दिया। बोर्ड और सेलेक्टर्स की तरफ से कोई बातचीत नहीं की गई। इरफान पठान ने कहा कि बातचीत करना काफी जरुरी है। अगर वो आकर कहते हैं कि इरफान पठान तुम भले ही अब संन्यास ले चुके हो लेकिन एक साल तैयारी करो और फिर तुम्हारे सेलेक्शन पर विचार किया जाएगा तो मैं अब भी सबकुछ झोंक दूंगा। मैं कड़ी मेहनत करके वापसी की तैयारी करुंगा।

बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को दूसरी लीग में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए - सुरेश रैना

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि जिन खिलाड़ियों के पास सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट नहीं है, उन्हें दुनिया की अन्य टी20 लीग में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए। सुरेश रैना ने कहा कि इससे उस खिलाड़ी को फिट रहने में काफी मदद मिलेगी। इसके लिए सुरेश रैना ने दो खिलाड़ियों का उदाहरण भी दिया।

ब्रैड हॉग ने ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का किया चयन, विराट कोहली को बनाया कप्तान

डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एबी डीविलियर्स, एम एस धोनी (विकेटकीपर), सुनील नारेन, राशिद खान, मुनाफ पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

'मैं तुम्हारा कप्तान हूं, मुझे बेवकूफ मत बनाओ', जब एम एस धोनी ने मोहम्मद शमी से कही थी ये बात

एम एस धोनी कितने शांत के स्वभाव के हैं, ये बात तो सबको पता है। इसीलिए उन्हें कैप्टन कूल भी कहा जाता है लेकिन उनकी कप्तानी के दौरान जब भी खिलाड़ी कोई गलती करते थे तो वो उनके बड़े ही अनोखे ढंग से सख्त होकर समझाते भी थे। ऐसा ही एक वाकया भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शेयर किया है, जब एम एस धोनी ने उनसे कहा था कि मैं तुम्हारा कप्तान हूं मुझे बेवकूफ मत बनाओ। मोहम्मद शमी ने ये खुलासा दिग्गज क्रिकेटर मनोज तिवारी के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव बातचीत के दौरान किया।

यूएई ने अपने देश में आईपीएल के आयोजन का दिया ऑफर

श्रीलंका के बाद अब यूएई ने भी अपने देश में आईपीएल के आयोजन का ऑफर दिया है। एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को अपने यहां आईपीएल के आयोजन का ऑफर दिया है। इससे पहले भी 2014 में भारत में आम चुनाव के कारण यूएई में आईपीएल के मैचों का आयोजन किया गया था।

तिलकरत्ने दिलशान ने ऑल टाइम वनडे इलेवन का किया चयन, भारत से सिर्फ सचिन तेंदुलकर शामिल

सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, महेला जयवर्द्धने, रिकी पोंटिंग (कप्तान), जैक कैलिस, एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), वसीम अकरम, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन और कर्टनी वॉल्श।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now