Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 13 अक्टूबर 2019 

 विराट कोहली
विराट कोहली

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 137 रनों के बड़े अंतर से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पुणे टेस्ट में एक पारी और 137 रनों के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। चौथे दिन भारतीय टीम ने मेहमानों को फॉलोऑन के लिए बुलाया दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका सिर्फ 189 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जीत की बदौलत आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के 4 मैचों में 200 अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर कायम हैं। विराट कोहली को उनकी 254 रनों की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

कंधे में चोट की वजह से केशव महाराज तीसरे टेस्ट से बाहर हुए

पुणे टेस्ट में पारी से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर आई। उनके मुख्य स्पिनर केशव महाराज कंधे की चोट के कारण रांची में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दक्षिण अफ़्रीकी टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर जॉर्ज लिंडे को शामिल किया गया है।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: बीसवें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारे ट्रॉफी के बीसवें दिन कुल दस टीमों के बीच 5 मैच हुए। ग्रुप बी से 2 और प्लेट ग्रुप से तीन मैच खेले गए। असम, उत्तराखंड, बड़ौदा ने बड़ी जीत दर्ज की। एक मुकाबले में बारिश ने खलल डाला लेकिन ओवर कम करके उसे पूरा कर लिया गया।

रिद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे अपने प्रदर्शन का श्रेय तेज गेंदबाजों को दिया

पुणे टेस्ट में भारतीय टीम की जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों के अलावा विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा ने कुछ अद्भुत कैच पकड़कर अहम योगदान दिया। मैच के बाद उन्होंने अपनी शानदार कीपिंग और हिलती हुई गेंदों को पकड़ने का क्रेडिट भारतीय तेज गेंदबाजों को दिया।

श्रीलंकाई टीम शायद अगला पाकिस्तान दौरे नहीं करेगी

पाकिस्तान दौरे पर अच्छा प्रदर्शन के बाद भी श्रीलंकाई क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा संतुष्ट नहीं है। वहां की व्यवस्थाओं और सुरक्षा के दृष्टिकोण से अत्यधिक सख्ती से उन्हें हुई समस्याओं की वजह से हो सकता है कि श्रीलंकाई टीम अगला पाकिस्तान दौरा करने के लिए वहां नहीं जाए।

भरत अरुण ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देने का कारण बताया

पुणे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 275 रन पर आउट करने के बाद भारत के फिर से बल्लेबाजी करने के लिए आने या दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देने के बातें चल रही थी। भारतीय टीम ने मेहमान टीम को फिर से बल्लेबाजी के लिए बुलाया और टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इसका कारण बताया है। उन्होंने स्पिन गेंदबाजों द्वारा पिच में बने पैरों के स्पॉट इस्तेमाल करने की बात कही।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma