Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 जनवरी 2020

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 14 Jan 2020, 21:40 IST

Photo: BCCI
Photo: BCCI

ऑस्ट्रेलिया की पहले वनडे में 10 विकेट से एकतरफा जीत, मुंबई में भारत की शर्मनाक हार

ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में खेले जा रहे पहले वनडे में भारत को 10 विकेट से बुरी तरह हराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम 49.1 ओवर में सिर्फ 255 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 'मैन ऑफ़ द मैच' डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच के शतक की मदद से 38वें ओवर में ही बिना विकेट खोये जीत हासिल कर ली।

भारत के नाम अनचाहा रिकॉर्ड, पहले वनडे में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र 

वनडे क्रिकेट में भारत की 10 विकेट से पांचवीं हार और नवंबर, 2005 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में हार के बाद भारत की 10 विकेट से पहली हार। इसके अलावा 1981 में न्यूजीलैंड (मेलबर्न), 1997 में वेस्टइंडीज (ब्रिजटाउन) और 2000 में दक्षिण अफ्रीका (शारजाह) ने भारत को 10 विकेट से हराया था।

IND vs AUS: पहले वनडे में भारत की करारी शिकस्त के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

रणजी ट्रॉफी 2019-20, पांचवां राउंड: अंतिम दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 का पांचवां राउंड मंगलवार को समाप्त हुआ। सबसे बड़ी शर्मनाक हार मिजोरम को मेघालय के खिलाफ मिली। उन्हें एक पारी और 425 रन से पराजय मिली। इसके अलावा गोवा, जम्मू-कश्मीर और आंध्रा को भी जीत मिली। चेतेश्वर पुजारा की टीम बड़ौदा का मुकाबला ड्रॉ रहा। पुजारा ने मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ा था।

जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को दो साल के लिए बैन किया गया

न्यूजीलैंड दौरे पर जोफ्रा आर्चर पर नस्लभेदी टिपण्णी करने वाले शख्स पर कार्रवाई हुई है। उस व्यक्ति को न्यूजीलैंड में होने वाले अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के सभी मैचों के लिए बैन कर दिया गया है। दो साल तक बैन होने के बाद अब ऑकलैंड का यह व्यक्ति मैदान के अंदर नहीं जा पाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के अंतिम दिन आर्चर पर नस्लीय कमेन्ट हुआ था।

Advertisement

ICC Under 19 World Cup 2020: भारत ने वॉर्म-अप मैच में ज़िम्बाब्वे को हराया, अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया

भारतीय अंडर 19 टीम ने वर्ल्ड कप से पहले खेले गए दूसरे वॉर्म-अप मुकाबले में ज़िम्बाब्वे को 23 रनों से हराया। जोहान्सबर्ग में भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 295 रन बनाये, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम 272 रन बनाकर ऑल आउट हुई। अन्य मुकाबलों में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया, वहीं पाकिस्तान ने श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका ने नाइजीरिया को हराया।

Published 14 Jan 2020, 21:40 IST
Advertisement
Fetching more content...