Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 जून 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
14 Jun 2019, 22:59 IST

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम


वर्ल्ड कप 2019, 19वां मैच: इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, जो रूट ने खेली शानदार शतकीय पारी 

साउथैम्पटन में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के 19वें मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया, इस टूर्नामेंट की अपनी तीसरी जीत दर्ज की और अब वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.4 ओवरों में 212 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, जिसे इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। जो रूट को उनके ऑलराउंड (शतकीय पारी और दो विकेट) प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच फिक्सिंग को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक का चौंकाने वाला खुलासा

मैच फिक्सिंग एक ऐसा दंश है, जिसने क्रिकेट की साख गिराई है। हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने मैच फिक्सिंग को लेकर एक नया खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि मोहम्मद आमिर पहले फिक्सिंग की बात कुबूल नहीं रहे थे लेकिन जब उनको शाहिद अफरीदी ने थप्पड़ जड़ा तो उन्होंने सब कुछ बोल दिया। उन्होंने कहा कि फिक्सिंग के मामले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने ही देश की छवि धूमिल की है। 

World Cup 2019: 2003 और 2007 की ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरह है भारतीय टीम- रविचंद्रन अश्विन

अश्विन ने कहा कि भारत मौजूदा वर्ल्ड कप में उसी तरह दबदबा बनाएगा जैसे ऑस्ट्रेलिया ने 2003 और 2007 में बनाया था। कोहली की अगुवाई में टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। उसके बल्लेबाज पूरी तरह फॉर्म में हैं। जिस तरह से भारत ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों को मात दी है, उसने यह साबित कर दिया कि इस बार उनका विजय रथ रोकना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा।

World Cup 2019 : डेविड वॉर्नर ने नन्हे फैन को दिया मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

बॉल टैंपरिंग विवाद में फंसने के बाद वॉर्नर का यह पहला शतक था और इस शतक के बाद उनके एक फैसले ने सभी दर्शकों और देशवासियों का दिल जीत लिया है। दरअसल मैच के बाद जब डेविड वॉर्नर को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया, तो उन्होंने अपना वह पुरस्कार दर्शक-दीर्घा में बैठे एक नन्हे से ऑस्ट्रेलियाई फैन को दे दिया।

 Hindi Cricket News: रवि शास्त्री और सहायक स्टॉफ का कार्यकाल 45 दिन बढ़ा 

भारतीय टीम ने इस विश्व कप में शानदार शुरुआत की है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम ने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी है। पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के प्रदर्शन में निरंतरता आयी है, यह सब रवि शास्त्री की निगरानी में हुआ है। टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का अनुबंध विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है, लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने उनके कार्यकाल को बढ़ाने का फैसला लिया है। 

World Cup 2019: विकेट पर गेंद लगने के बावजूद बेल्स ना गिरने को लेकर आईसीसी का बड़ा बयान

आईसीसी के हवाले से कहा गया है कि हम प्रतियोगिता के बीच में कुछ भी बदलाव करने के पक्ष में नहीं हैं। ऐसे में यह प्रतियोगिता की समग्रता से समझौता होगा। सभी दस टीमों के लिए सभी 48 मैचों में उपकरण एक समान ही रहेंगे। विवादों में छाई रहने वाली बेल्स की शिकायत भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच तक कर चुके हैं। इस बार वर्ल्ड कप में कई ऐसे मौके आए हैं, जब गेंद विकेट पर लगी और बेल्स जलने के बावजूद नीचे नहीं गिरी हैं। 

Hindi Cricket News: नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम का ऐलान

इंजरी की वजह से टीम से बाहर चल रहे सीनियर खिलाड़ी हैमिल्टन मासकाद्जा और ब्रेंडन टेलर की जिम्बाब्वे वापसी हुई है। वह संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शृंखला से चोट की वजह से बाहर रहे थे लेकिन नीदरलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों के दौरे के लिए इनकी टीम में वापसी हो गई है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...