COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 फरवरी 2019

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.23K   //    15 Feb 2019, 21:55 IST

Enter caption

IND v AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, मयंक मारकंडे शामिल

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), के एल राहुल, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, शिखर धवन, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, मयंक मारकंडे, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और सिद्धार्थ कौल।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल की वापसी

विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा, शिखर धवन, अम्बाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, केएल राहुल, सिद्धार्थ कॉल (पहले दो वनडे के लिए) और भुवनेश्वर कुमार (आखिरी तीन वनडे के लिए)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019: ऋद्धिमान साहा चोट से उबरने के बाद वापसी के लिए तैयार

बंगाल के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा चोट से उबरने के बाद प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह एमएस धोनी के बाद से ही भारतीय टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर रहे हैं। चोट से उबरने के बाद साहा को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वापसी की उम्मीद है। उन्होंने 'टाइम्स ऑफ इंडिया' से कहा है कि," मैं शत-प्रतिशत फिट होने के करीब हूँ और इस बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलूंगा। मैं कोलकाता लौट रहा हूँ, और कैम्प में जल्द ही शामिल हो जाऊँगा।"

क्रिकेट न्यूज: रिकी पोंटिंग को आईपीएल से जुड़ने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए- शेन वॉर्न

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर वापसी की है। आते ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की आईपीएल से ना जुड़े रहने की मांग कर दी है। पोंटिंग की कप्‍तानी में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खेल चुके शेन वॉर्न ने मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में कहा ' जिस तर्क के तहत टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को आईपीएल में जुड़ने नहीं दिया गया है। उसी नियम के हिसाब से पोंटिंग भी आईपीएल में जुड़े नहीं रह सकते, लेकिन उन्हें इजाजत दे दी गई है।'

IND 'A' vs ENG 'A', दूसरा अनाधिकृत टेस्ट: भारत ने इंग्लैंड लायंस को एक पारी और 68 रनों से हराया, 1-0 से जीती सीरीज

Advertisement

मैसूर में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच में इंडिया ए ने इंग्लैंड लॉयंस को एक पारी और 68 रनों से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की और सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया। फॉलोऑन खेलते हुए लायंस टीम की पारी महज 180 रनों पर सिमट गई। दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला अनाधिकृत टेस्ट ड्रॉ रहा था।

ईरानी कप 2019: चौथे दिन के बाद विदर्भ का स्कोर 37-1, हनुमा विहारी ने खेली शानदार शतकीय पारी

नागपुर में खेले जा रहे ईरानी कप 2019 के चौथे दिन शेष भारत ने अपनी दूसरी पारी 374-3 के स्कोर पर घोषित की और रणजी चैंपियन विदर्भ को 280 रनों का लक्ष्य दिया। चौथे दिन का खेल समाप्त होने के समय विदर्भ ने 37 के स्कोर तक एक विकेट गंवा दिया था। स्टंप्स के समय संजय रघुनाथ 17 और अथर्वा ताइडे 16 रन बनाकर नाबाद थे।

क्रिकेट न्यूज़: शैनन गेब्रियल ने जो रूट के ऊपर की गई टिप्पणी का खुलासा किया

शैनन गैब्रियल ने बताया कि मैंने उस तनावपूर्ण स्थिति से उबरने के प्रयास में इंग्लिश कप्तान से सवाल कर दिया: तुम मुझे देख कर क्यों हँस रहे हो? क्या तुम्हें लड़कों में रूचि है? उनकी प्रतिक्रिया, जो स्टंप माइक द्वारा कैद हो गयी , इस प्रकार से थी: 'इसे अपमान के रूप में उपयोग न करें। समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है। मैंने उनकी बात का फिर से जवाब दिया: 'मुझे इससे कोई समस्या नहीं है, लेकिन आपको मेरी ओर देखकर मुस्कुराना बंद कर देना चाहिए।'

SA vs SL, पहला टेस्ट: 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में श्रीलंका का स्कोर 83/3

डरबन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है। प्रोटियाज टीम ने दूसरी पारी में 259 रन बनाए। पहली पारी में 44 रनों की बढ़त के आधार पर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने श्रीलंका के सामने 304 रनों का लक्ष्य रखा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 83 रनों के स्कोर पर अपने 3 विकेट गवा दिए हैं। ओशादा फर्नांडो 28 और कुसल परेरा 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में सुपरस्पोर्ट्स चैनल ने दर्शकों के सामने दक्षिण अफ्रीका टीम की रणनीति का किया खुलासा

दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकाई गेंदबाज श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आउट करने का उपाय व तकनीक ईजाद करते नज़र आये मगर इस मैच के प्रसारक सुरस्पोर्ट्स ने उनकी इस मेहनत पर पानी फेर दिया। सुपरस्पोर्ट्स ने अपनी सारी हदें पार कर दक्षिण अफ्रीका के प्लान का खुलासा कर दिया। बाज की नज़र रखने वाले प्रसारकों ने बिना समय गंवाए गेंदबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम को मिले दिशा-निर्देशों को विश्लेषण कर दर्शकों के सामने रख दिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...