Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 15 जनवरी 2020

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 15 Jan 2020, 21:33 IST
15 Jan 2020, 21:33 IST

विराट कोहली और रोहित शर्मा
विराट कोहली और रोहित शर्मा

ICC Awards 2019: बेन स्टोक्स को क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर चुना गया, रोहित शर्मा को श्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी का ताज मिला

साल 2019 में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द ईयर के लिए सर गैरी सोबर्स ट्रॉफी के लिए चुना गया है। भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे प्लेयर ऑफ़ द ईयर चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर चुना गया है। विराट कोहली को श्रेष्ठ खेल भावना वाला खिलाड़ी चुना गया। टी20 क्रिकेट में साल के श्रेष्ठ गेंदबाजी स्पैल के लिए बांग्लादेश के खिलाफ दीपक चाहर की छह विकेट लेने वाली गेंदबाजी को चुना गया है।

आईसीसी ने साल 2019 की टेस्ट और वनडे टीम घोषित की, कई भारतीय खिलाड़ी शामिल

आईसीसी की वनडे टीम ऑफ़ द ईयर 2019

रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, विराट कोहली (कप्तान), जो रूट, जोस बटलर, रॉस टेलर, बेन स्टोक्स, मुस्ताफिजुर रहमान, राशिद खान, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

आईसीसी की टेस्ट टीम ऑफ़ द ईयर 2019

मयंक अग्रवाल, टॉम लैथम, मार्नस लैबुशेन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, बीजे वाटलिंग, पैड कमिंस, मिचेल स्टार्क, नील वैगनर, नाथन लायन।

IND vs AUS: ऋषभ पंत दूसरे वनडे मैच से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं। कनकशन (सिर में लगी चोट जो कम गंभीर हो) की वजह से वो इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। हालांकि उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी भी खिलाड़ी को अभी तक नहीं बुलाया गया है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में हार को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में पहला वनडे हारने के बाद विराट कोहली को बल्लेबाजी क्रम में छेड़छाड़ की गलती समझ आई है। उन्होंने कहा कि नम्बर चार पर हमने यह किया था और अब अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर हमें सोचना पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी टीम ने तीनों विभागों में खराब खेल दिखाया और हमें पराजय मिली।

पृथ्वी शॉ पूरी तरह से फिट, न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज में लेंगे हिस्सा

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और अब वो न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज में इंडिया ए की टीम का हिस्सा होंगे। पृथ्वी शॉ जल्द ही न्यूजीलैंड में टीम के साथ जुड़ जाएंगे। शॉ को कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में डाइव लगाते हुए कंधे में चोट लग गई थी। जिसके बाद वे मैच से बाहर हो गए थे, लेकिन अब पूरी तरह से फिट होकर उन्होंने वापसी कर ली है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए संन्यास से वापसी करना चाहते हैं एबी डीविलियर्स

ब्रिस्बेन हीट के लिए अपना बीबीएल डेब्यू करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में एबी डीविलियर्स ने कहा कि मेरी वापसी के लिए काफी कुछ चीजों के होने की जरुरत है। अगर ऐसा हुआ तो मैं जरुर टीम में वापसी करना पसंद करुंगा। मैं दक्षिण अफ्रीका टीम के कोच मार्क बाउचर, डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ और कप्तान फाफ डू प्लेसी से बात कर रहा हूं। हम सभी ऐसा चाहते हैं। हालांकि अभी भी इसमें काफी कुछ होना बाकी है। आईपीएल भी आने वाला है और मुझे उसके लिए फॉर्म में रहना जरुरी होगा। हालांकि मैं चाहता हूं कि मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से वापसी करुं।

Modified 15 Jan 2020, 21:33 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...