Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 16 सितंबर 2019

भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टी20 रद्द हुआ था
भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टी20 रद्द हुआ था

पहला टी20 मैच रद्द होने के बावजूद फैंस को मिली बड़ी राहत, वापस किये जाएंगे टिकट के पूरे पैसे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाना था जो बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया, जिससे सभी क्रिकेट फैंस काफी निराश दिखाई दिए। लेकिन अब उन्हीं क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर आ रही है और दर्शकों को टिकट के पैसे वापस दिए जाएंगे।

भारतीय कोच रवि शास्त्री का ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान

"हम इस बार पंत को छोड़ रहे हैं। वह त्रिनिदाद में पहली गेंद पर जिस तरह से आउट हुए थे अगर इसे दोहराते हैं तो उन्हें इसके बारे में बताया जाएगा। आप कितने भी प्रतिभाशाली क्यों न हो आपको इसका नुकसान उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए। यह बिल्कुल सामान्य है। आप अपने लचर प्रदर्शन से खुद के अलावा टीम को भी निराश कर रहे हैं।"

आकाश चोपड़ा ने टिम पेन को डीआरएस की समस्या से निपटने के लिए धोनी से बात करने की दी सलाह

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, " धोनी को फ़ोन कीजिये। देखिये क्या वह डीआरएस की कोचिंग के लिए छात्रों को लेने के लिए तैयार हैं?

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: डेविड वॉर्नर को हुआ जबरदस्त नुकसान, स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस टॉप पर कायम

टीम रैंकिंग में इंग्लैंड को एक अंक का नुकसान हुआ और वह 108 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज ड्रॉ होने के कारण एक अंक का फायदा हुआ और अब वह 99 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। बल्लेबाजी और गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस पहले स्थान पर कायम हैं। डेविड वॉर्नर को जबरदस्त नुकसान हुआ और वह सात स्थान नीचे 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सट्टेबाजी का शक, बीसीसीआई ने शुरु की जांच

जांच से जुड़े सूत्रों के अनुसार सट्टेबाज और मैच फिक्सर टीम मालिक के साथ मिलकर एक अवैध सौदे के माध्यम से टीम को इस तरह से चला रहे थे कि वे सट्टेबाजी में लाभ प्राप्त कर सकें। सट्टेबाज कई टीमों के सम्पर्क में थे, ऐसे में अगर कोई सख्त कदम नहीं लिया जाता है तो पूरी तमिलनाडु प्रीमियर लीग प्रभावित हो सकती है।

टी20 त्रिकोणीय सीरीज: तीसरे और चौथे टी20 मैच के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान

शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम में रूबेल होसैन और शफीउल इस्लाम की वापसी हुई है। इसके अलावा मोहम्मद नईम शेख और नजमुल हुसैन को पहली बार टी20 टीम में चुना गया है।

खिलाड़ियों को अपने देश में रोकने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका कर रहा नई योजना पर विचार

राष्ट्रीय टीम में खेलने की बजाय काउंटी क्रिकेट में जाने वाले दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ियों को रोकने के लिए बोर्ड लम्बे समय का अनुबंध लाने पर विचार कर रहा है। प्रतिभावान खिलाड़ियों को अपने ही देश में रोकने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका इस रणनीति पर काम करने के बारे में सोच रही है।

Ashes 2019, ओवल टेस्ट: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर रही

ओवल में खेले गए एशेज 2019 के पांचवे और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हराकर सीरीज 2-2 से बराबरी पर समाप्त की। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज का ख़िताब अपने पास बरकरार रखा है। चौथे दिन मेजबान इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 329 रन बनाये और पहली पारी की बढ़त के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 399 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 263 रनों पर ही सिमट गई। जोफ्रा आर्चर को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दूसरी तरफ पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now