Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 जनवरी 2020

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 17 Jan 2020, 22:39 IST

भारतीय टीम ने राजकोट वनडे में जीत हासिल की
भारतीय टीम ने राजकोट वनडे में जीत हासिल की

IND vs AUS: भारतीय टीम ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, सीरीज में हुई जबरदस्त वापसी 

राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज फ़िलहाल 1-1 से बराबर हो गई है। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 340 रन बनाये, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 304 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। केएल राहुल (52 गेंद 80) को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

IND vs AUS: दूसरे वनडे में भारत की जबरदस्त जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

IND vs AUS: कुलदीप यादव के 100 वनडे विकेट, दूसरे वनडे में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र 

कुलदीप यादव ने 100 वनडे (58 मैच) विकेट पूरे किये। इस मामले में सबसे तेज़ भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी (56 मैच) हैं। स्पिनरों के मामले में विश्व रिकॉर्ड राशिद खान (44 मैच) के नाम है। 

भारत में बिना शतक के एक मैच में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड बना। मैच में बिना शतक के 644 रन बने।इससे पहले रिकॉर्ड 643 (एशिया XI vs अफ्रीका XI) रनों का था। 

केएस भरत को दूसरे वनडे में स्टैंडबाय विकेटकीपर के रूप में भारतीय टीम में शामिल किया गया

भारतीय टीम में स्टैंडबाय विकेटकीपर के रूप में केएस भरत को शामिल किया गया। राजकोट वनडे मैच के लिए यह फैसला लिया गया था। आंध्र प्रदेश से आने वाले इस खिलाड़ी को मैच में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन वह केएल राहुल के बैक अप के रूप में मौजूद रहे।

जो रूट के सामने गलत तरीके से जश्न मनाने के कारण कगिसो रबाडा एक टेस्ट के लिए प्रतिबंधित

Advertisement

पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट कर गलत तरीके से जश्न मनाने के कारण कगिसो रबाडा को एक टेस्ट के लिए बैन किया गया है। इसका मतलब यह है कि वह जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे। इस तेज गेंदबाज को एक डीमेरिट पॉइंट भी दिया गया है और इसके अलावा रबाडा पर 15% मैच फीस का फाइन भी लगा है। 

बीसीसीआई के केन्द्रीय अनुबंध से बाहर होने के बाद एमएस धोनी अभ्यास के लिए पहुंचे

बीसीसीआई के ताजा केन्द्रीय अनुबंध से एमएस धोनी को बाहर करने के बाद उनके संन्यास की अटकलें भी तेज हो गई। माही ने इन सभी बातों पर विराम लगाते हुए गुरुवार को नेट अभ्यास किया। उन्होंने अपनी घरेलू टीम झारखंड के साथ प्रैक्टिस की। 

SA vs ENG, तीसरा टेस्ट: दूसरे दिन ओली पोप और बेन स्टोक्स के शतक से इंग्लैंड का मजबूत स्कोर, दक्षिण अफ्रीका को लगे अहम झटके 

पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 499/9 का मजबूत स्कोर बनाकर पारी घोषित की। इंग्लैंड की तरफ से ओली पोप और बेन स्टोक्स ने बेहतरीन शतकीय पारियां खेली। दूसरे दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 60/2 था और वह इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर से 439 रन पीछे हैं।

ICC Under 19 World Cup 2020: अफगानिस्तान ने किया जबरदस्त उलटफेर, पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका में आज से आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई और पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने मेजबानों को सात विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया। किम्बर्ली में खेले गए ग्रुप डी के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 129 रन बनाये, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 25 ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। शफ़ीक़ुल्लाह ग़फ़ारी को सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

भारत 'ए' ने न्यूजीलैंड दौरे की शानदार शुरुआत की, पहले मैच में एकतरफा जीत

भारतीय ए टीम ने न्यूजीलैंड दौरे की बढ़िया शुरुआत की है और पहले वॉर्म-अप मैच में न्यूजीलैंड XI को 92 रनों से हराया। लिंकन में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 279/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 187 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 93 रनों की पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में खलील अहमद ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

Published 17 Jan 2020, 22:39 IST
Advertisement
Fetching more content...