Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 जनवरी 2020

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 18 Jan 2020, 22:00 IST

रोहित शर्मा (Photo-BCCI)
रोहित शर्मा (Photo-BCCI)

IND vs AUS: रोहित शर्मा और शिखर धवन के तीसरे वनडे में खेलने को लेकर बड़ी अपडेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज चोटिल हो गए थे। शिखर धवन को जहां बैटिंग करते वक्त पसलियों में गेंद लग गई थी तो वहीं फील्डिंग करते वक्त रोहित शर्मा के बाएं कंधे में चोट लग गई थी। अब इन दोनों खिलाड़ियों के तीसरे वनडे में खेलने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक रोहित शर्मा और धवन के रविवार को होने वाले निर्णायक मुकाबले में खेलने को लेकर फैसला मैच के दिन ही किया जाएगा। 

न्यूजीलैंड के दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को मिल सकती है वनडे टीम में जगह, के एल राहुल की टेस्ट में वापसी संभव

पीटीआई से खास बातचीत में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि केदार जाधव निश्चित तौर पर 2023 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे और वो अब गेंदबाजी भी नहीं करते हैं। इसके अलावा टी20 टीम का भी वो हिस्सा नहीं हैं, इसलिए उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में चुनना सही नहीं होगा। उनकी जगह पर सूर्यकुमार यादव या फिर अजिंक्य रहाणे को आजमाया जा सकता है। वहीं के एल राहुल को टेस्ट टीम में चुना जा सकता है। राहुल इस वक्त सीमित ओवरों के प्रारूप में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और उनके बेहतरीन फॉर्म के देखते हुए उनको न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किए जाने की पूरी संभावना है।

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने दूसरे वनडे में हार का कारण बताया

स्मिथ ने कहा कि मैच में हमारी बल्लेबाजी के दौरान 30 से 40 ओवर के बीक हमने तीन विकेट नियमित अन्तराल पर गंवा दिए। इसके बाद तेजी से रन बनाने वाला कोई बल्लेबाज नहीं बचा था। अगर कोई बल्लेबाज टिकने वाला होता, जो तेज रन भी बनाता तो हम मैच में जीत सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ समय तक हम छह की रन गति से आगे बढ़ रहे थे लेकिन विकेट गिरने के बाद खेल बदल गया।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए बांग्लादेश की टी20 टीम का हुआ ऐलान

महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इक़बाल, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, नजमुल होसैन, लिटन दास, मोहम्मद मिथुन, अफीफ होसैन, मेहदी हसन, अमिनुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, शफ़िउल इस्लाम, अल अमिन होसैन, रूबेल होसैन, हसन महमूद।

BPL 2019-20: राजशाही रॉयल्स ने पहली बार जीता खिताब, फाइनल मुकाबले में खुलना टाइगर्स को हराया

Advertisement

राजशाही रॉयल्स ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के सातवें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। ढाका में खेले गए फाइनल मुकाबले में उन्होंने खुलना टाइगर्स को 21 रनों से हराया। पहले खेलते हुए राजशाही रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए, जवाब में खुलना टाइगर्स 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। राजशाही रॉयल्स के कप्तान आंद्रे रसेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन (27 रन*, 16 गेंद एवं 32/2) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी उन्हीं को मिला।

SA vs ENG, तीसरा टेस्ट: इंग्लैंड ने कसा दक्षिण अफ्रीका पर शिकंजा, डॉमिनिक बेस ने झटके 5 विकेट

पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के ऊपर अपना शिकंजा पूरी तरह से कस लिया है। इंग्लैंड के पहली पारी के 499/9 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने सिर्फ 208 रन तक अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं और वो अभी भी 291 रन पीछे हैं। फॉलोआन बचाने के लिए मेजबान टीम को अभी 92 रनों की जरुरत है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय क्विंटन डी कॉक 63 और वर्नन फिलैंडर 27 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Published 18 Jan 2020, 22:00 IST
Advertisement
Fetching more content...