Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 2 सितंबर 2019 

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

WI vs IND, दूसरा टेस्ट: बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज मुश्किल में, भारत जीत की तरफ अग्रसर

जमैका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज टीम पहली पारी में महज 117 रनों पर ही ढेर हो गई, जिसके कारण भारत को पहली पारी के आधार पर 299 रनों की बढ़त हासिल हुई। भारत ने अपनी दूसरी पारी 168/4 के स्कोर पर घोषित की और वेस्टइंडीज को 468 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में कैरेबियाई टीम ने स्टंप्स तक 45/2 का स्कोर बना लिया था।

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए भारत ए टीम का ऐलान

पहले मैच के लिए टीम: शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बावने, केएस भारत (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दूबे और विजय शंकर।

दूसरे मैच के लिए टीम: प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, करुण नायर, रिद्धिमान साहा (कप्तान और विकेट कीपर), कृष्णप्पा गौतम, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, शिवम दूबे, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और आवेश खान।

ऋषभ पंत ने तोड़ा एम एस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

ऋषभ पंत भारत की ओर से टेस्ट मैचों में विकेटों के पीछे सबसे तेज 50 शिकार करने वाले पहले विकेट कीपर बन गए हैं। उन्होंने महज 11 टेस्ट मैचों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली है।

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

मोहम्मद शमी तथा उनके भाई हासिद अहमद के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ़्तारी का वारंट जारी किया है, जिसके तहत शमी और उनके भाई को 15 दिन के अंदर पेश होना पड़ेगा और अगर शमी पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

जसप्रीत बुमराह ने अपनी सफलता का राज बताया

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि इंग्लैंड में टीम ने कई टेस्ट मैच खेले थे और ड्यूक गेंद से स्विंग और मूवमेंट काफी अच्छा मिलता है। उस अनुभव के आधार पर वेस्टइंडीज में भी काफी अच्छा स्विंग कराने में कामयाब रहा और बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहा।

IND A vs SA A: तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट से हराया, सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त

तिरुवनंतपुरम में खेले गये तीसरे अनाधिकारिक वनडे मैच में इंडिया ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। बारिश के खलल के कारण मैच 30 ओवरों का कर दिया। दक्षिण अफ्रीका ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ए के सामने 208 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम ने मनीष पांडे और शिवम दूबे की शानदार पारियों की बदौलत 13 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया।

इरफान पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ ली गई अपनी हैट्रिक को किया याद

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने जसप्रीत बुमराह के हैट्रिक क्लब में शामिल होने पर उनका स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि बुमराह हमारे साथ हैट्रिक क्लब में शामिल हो गए हैं।

युवराज सिंह ने 2013 में जसप्रीत बुमराह को लेकर की गई भविष्यवाणी का किया खुलासा

"मैंने पहली बार साल 2013 में मोहाली के पीसीए स्टेडियम में गुजरात के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के दौरान उनका सामना किया था। मैंने उनके 4 ओवर के स्पेल का सामना किया था और मुझे तभी एहसास हो गया था कि वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए मैच विनर साबित होने वाले गेंदबाज बनेंगे।"

पोलार्ड इलेवन ने ब्रावो इलेवन को हराकर जीता इकलौता टी20 मैच

द सेलेक्टर फैन कप के अंतर्गत त्रिनिदाद में खेले गए इकलौते टी20 मैच में पोलार्ड इलेवन ने ब्रावो इलेवन को 47 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए पोलार्ड इलेवन 18.1 ओवरों में 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में ब्रावो इलेवन 84 रनों पर ही सिमट गई। जेम्स नीशम ने गेंद और बल्ले से उपयोगी प्रदर्शन किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा ने भी ब्रावो इलेवन की तरफ से हिस्सा लिया।

एक ही टूर्नामेंट में बन गए टी20 अंतरराष्ट्रीय के कई सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोमानिया के इलफोव काउंटी में 29 अगस्त से 1 सितम्बर तक खेले गए कॉन्टिनेंटल टी20 कप के 11 मैचों में कई सारे विश्व रिकॉर्ड बन गए। मेजबान रोमानिया के अलावा ऑस्ट्रिया, चेक रिपब्लिक, लक्जेमबर्ग और तुर्की की टीमों ने टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। फाइनल में ऑस्ट्रिया ने चेक रिपब्लिक को 30 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। टूर्नामेंट के सभी मैचों को अंतरराष्ट्रीय का दर्ज़ा प्राप्त था और इस वजह से टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाली टीमों की संख्या 55 से बढ़कर 60 हो गई।

Ashes 2019: चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम से फिर जुड़े पूर्व कप्तान स्टीव वॉ, मेंटर की भूमिका में आएंगे नज़र

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा मुकाबला 4 सितम्बर से खेला जाएगा। चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ एक बार फिर से जुड़ गए हैं। स्टीव वॉ एशेज सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच से पहले स्टीव वॉ कुछ निजी कारणों के चलते ऑस्ट्रेलिया कैंप छोड़कर ऑस्ट्रेलिया वापस चले गए थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now