Create
Notifications

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 20 मई 2019

Enter caption
सावन गुप्ता

वर्ल्डकप 2019 : भारत के पास मौजूद हैं बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाज- राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने कहा कि मैं पिछले साल भारत ए के साथ इंग्लैंड दौरे पर गया था। वहां की परिस्थितियों के अनुभव के आधार पर मुझे लगता है कि विश्वकप में बड़े स्कोर बनेंगे। ऐसे में बीच के ओवरों में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की मौजूदगी सबसे महत्वपूर्ण होगी। मुझे लगता है कि इस लिहाज से भारत भाग्यशाली है कि उसके पास ऐसे गेंदबाज मौजूद हैं। जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे विकेट लेने वाले गेंदबाज टीम को मजबूती देंगे। भारत के लिए एक और अच्छी बात यह है कि उसे वहां की परिस्थितियों का अच्छी तरह से अंदाजा है। मेरा मानना है कि पिछले साल ही टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था, जो उसके लिए विश्वकप में सकारात्मक होगा।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: मोहम्मद शमी ने भारतीय पेस अटैक पर दी अपनी प्रतिक्रिया

मोहम्मद शमी ने कहा कि यह गर्व की बात है कि टीम की गेंदबाजी उसकी ताकत मानी जा रही है। 20 से 30 साल पुराना भारतीय क्रिकेट का इतिहास देखेंगे तो पता चलेगा कि हमेशा बल्लेबाजों का राज हुआ है। इसमें गेंदबाजों का दोष नहीं था क्योंकि विकेट ही ऐसी बनती थीं। पिछले पांच से सात साल में चीजें बदलने लगी हैं। यह एक रात में नहीं हुआ है। इस बदलाव पर हम काम कर रहे हैं और हमें मदद मिल रही है। विश्वकप में भारतीय टीम की बात करूं तो इस बार कौशल के साथ पेस भी है, जो हमारी विशेष पहचान बन गई है। यह एक सपने के पूरे होने जैसा है। मुझे खुशी होती है कि लोग आज हमारे तेज गेंदबाजों के बारे में बात करते हैं। यही हमारी ताकत बन गई है।

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तानी टीम में किये गए चार बदलाव

इंग्लैंड में 4-0 से वन-डे सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान की टीम में वर्ल्ड कप के लिए 4 बदलाव किये गए हैं। आबिद अली और जुनैद खान को बाहर करते हुए 15 सदस्यीय टीम में मोहम्मद आमिर और आसिफ अली को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा फहीम अशरफ की जगह वहाब रियाज को शामिल किया गया है। यासिर शाह की जगह शादाब खान को जगह मिली है, शाह इंग्लैंड दौरे पर शादाब की जगह टीम में थे। वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम पहले घोषित की जा चुकी थी लेकिन अब ये बदलाव किये गए हैं।

क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ अली की बेटी की कैंसर से मौत, इंग्लैंड से वापस लौटेंगे

पाकिस्तान के मौजूदा क्रिकेटर आसिफ अली की बेटी, कैंसर की जंग हार गई है। बीते रविवार को यूनाइटेड स्टेट्स में उनकी बेटी नूर फातिमा ने अंतिम सांस ली। गौरतलब हो कि आसिफ अली की 2 साल की बेटी नूर फातिमा कैंसर से जूझ रही थी, जिनका इलाज यूनाइटेड स्टेट्स में चल रहा था।

क्रिकेट न्यूज: एबी डीविलियर्स ने फाफ डू प्लेसी को लेकर किया बड़ा

दरअसल, डू प्लेसिस ने काउंटी क्रिकेट के लिए कोलपेक करार लैंकशायर के साथ 2010 तक के लिए साइन कर लिया था। इसके बाद वह काफी समय तक दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेल पाए थे। उनका करार 2010 में खत्म हुआ था, तब वह फिर से यह डील करने जा रहे थे। इसके बाद डीविलियर्स ने आगे आकर उन्हें सही राय दी। यह खुलासा खुद एबी डविलियर्स ने किया है।

वर्ल्ड कप 2019: मैं नहीं चाहता कि विश्वकप में खिलाड़ी असफलता का दबाव लेकर खेलने उतरें- फाफ डू प्लेसी

डू प्लेसी ने कहा कि हमें लगता था कि विश्वकप में खेलने के लिए कुछ खास करना पड़ता है पर यह सच नहीं है। हम जिस तरह का क्रिकेट खेल रहे हैं, बस उसे ही हमें विश्वकप में भी जारी रखना होगा। हमें अपने बेसिक्स को ठीक से फॉलो करना होगा। अगर कोई यह सोचता है कि 50 गेंद पर शतक बनाने या 20 रन देकर सात विकेट लेने से कोई टीम विश्वकप जीतती है तो वो गलत है। मैं उस जगह पर रह चुका हूं और उस दबाव को महसूस कर चुका हूं। मुझे पता है कि उससे कैसे निपटना है। मैं नहीं चाहता कि टीम के खिलाड़ी हारने के डर से खुलकर न खेलें। बहुत से टीम में खिलाड़ी हैं, जिनके लिए विश्वकप का खास मतलब है। विश्वकप में हमारी सफलता इस पर निर्भर करेगी कि हम अपने खेल को कितनी अच्छी तरह से लागू कर पाते हैं। हमें अपनी टीम सबसे बेहतरीन बनानी है। इसके लिए हर खिलाड़ी को अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

आईपीएल 2019: किरोन पोलार्ड ने चुनी मुंबई इंडियंस की ऑल टाइम इलेवन

सचिन तेंदुलकर, लेंडल सिमंस, रोहित शर्मा (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अंबाती रायडू, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, हरभजन सिंह, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...