COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 22 मार्च 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.63K   //    22 Mar 2019, 21:43 IST

Enter caption

भाजपा में शामिल हुए गौतम गंभीर, नई दिल्ली सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में हुए एक कार्यक्रम के दौरान गौतम गंभीर ने भाजपा का दामन थामा है। इस दौरान गंभीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी के नजरिए से बहुत प्रभावित हूं। गंभीर के भाजपा में शामिल होते ही ये खबरें उड़ना तेज हो गई हैं कि वह नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। दिल्ली में आम चुनावों के लिए 12 मई को सातों सीटों पर वोटिंग होनी है। 

विराट कोहली लंबा खेले तो सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ना बड़ी बात नहीं: जैक्स कैलिस

कैलिस ने कहा कि सिर्फ कोहली के पास ही इस बात का जवाब है। अगर वह फिट रहते हैं और लंबे वक्त तक खेलना चाहते हैं तो कुछ भी उनकी पहुंच से दूर नहीं है। विराट कोहली ने 30 साल की उम्र में 66 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा दिए हैं। कैलिस का कहना है कि कोहली जहां तक आगे बढ़ना चाहें, वहां तक जा सकते हैं। वह विश्व के महान खिलाड़ी हैं और उनमें बहुत सी खूबियां हैं। उनके अंदर बेहतर करने की भूख है। वह कठिन परिश्रम करते हैं। कुछ साल में उन्होंने अपने प्रदर्शन से यह साबित कर दिया है। सबसे अच्छी बात यह है कि कोहली हर चीज को सरल रखते हैं। यही वजह है कि दर्शकों को उनकी बल्लेबाजी देखनी पसंद है।

ग्लेन मैक्ग्रा ने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को लेकर प्रतिक्रिया दी, विराट कोहली को लेकर भी दिया बयान

भारत इस बार विश्व कप का मजबूत दावेदार है। उसके पास बल्लेबाजों से लेकर बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं। इस बात का जिक्र कई पूर्व खिलाड़ी भी कर चुके हैं। अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा का कहना है कि विश्व कप की भारतीय टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की अहम भूमिका होगी। साथ ही मैक्ग्रा ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा में खूब कसीदे पढ़े। फिलहाल मैक्ग्रा एमआरएफ पेस अकादमी के निदेशक हैं।

आईपीएल 2019: पाकिस्तान में टूर्नामेंट के प्रसारण पर लगी रोक

इंडियन प्रीमियर लीग का नया सीजन शनिवार से शुरू हो रहा है लेकिन इसको लेकर पाकिस्तान से एक अहम खबर है। आईपीएल मैच पाकिस्तान में प्रसारित नहीं होंगे। वहां की सरकार ने इन मुकाबलों के प्रसारण पर रोक लगा दी है। पुलवामा हमले के बाद भारत में पाकिस्तान सुपर लीग का प्रसारण रोक दिया गया था इसको लेकर पाकिस्तान की तरफ से अब ऐसा ही कदम उठाया गया है।

क्रिकेट रिकॉर्ड: इंग्लैंड के विल जैक्स ने 25 गेंदों पर जड़ दिया शतक

Advertisement

क्रिकेट दिन-ब-दिन तेज होता जा रहा है। अब क्रिकेट मैच के दौरान दर्शकों को रनों की खूब बारिश देखने को मिलती है। ऐसी ही रनों की बारिश दुबई में खेले जा रहे टी-10 त्रिकोणीय सीरीज के एक मैच में भी हुई। इसमें सरे काउंटी के विल जैक्स ने आतिशी पारी खेलते हुए महज 25 गेंदों पर ही शतक जड़ दिया। कहा जा रहा है कि प्रोफेशनल क्रिकेट में किसी इंग्लिश बल्लेबाज का यह अब तक का सबसे तेज शतक है।

क्रिकेट न्यूज़: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज में खिलाड़ियों की जर्सी पर दिख सकता है नाम और नंबर

टेस्ट क्रिकेट में बड़े फेरबदल की तैयारी चल रही है। अगर ऐसा हुआ तो 142 साल पुरानी टेस्ट क्रिकेट की परंपरा टूट जाएगी। सुनने को मिल रहा है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक अगस्त से शुरू होने वाली एशेज सीरीज में दोनों टीमें नाम और नंबर वाली जर्सी में नजर आ सकती हैं। 1887 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला आधिकारिक टेस्ट खेला गया था। इसके बाद से टेस्ट क्रिकेट के सफेद या फिर क्रीम रंग के कपड़ों में ही होने की परंपरा शुरू हो गई थी। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...