Create
Notifications

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 23 मई 2019 

Enter caption
मयंक मेहता

गौतम गंभीर लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीते, कीर्ति आजाद को मिली पराजय

क्रिकेट के मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन कर 2 विश्वकप टीम को दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर राजनीति में धमाकेदार प्रवेश कर चुके हैं। बीजेपी से ईस्ट दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले गंभीर को 3 लाख 90 हजार 391 वोटों से जीत मिली है। गौतम गंभीर को कुल 6 लाख 95 हजार 109 मत मिले। यानि कुल मतदान प्रतिशत के 55 फीसदी मत गंभीर को मिले। उनके सामने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कहीं नजर नहीं आए। कांग्रेस प्रत्याशी नम्बर 2 और आम आदमी प्रत्याशी तीसरे नम्बर पर रहे।


वर्ल्ड कप 2019: जोस बटलर ने विराट कोहली के लिए दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के जोस बटलर काफी वक्त से अपनी बल्लेबाजी से सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर विश्वकप के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा। भले ही वह विपक्षी टीमों के लिए खरतनाक बल्लेबाज के रूप में साबित हों लेकिन वह विराट कोहली को दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज मानते हैं। उन्होंने कहा कि विराट पिछले 12 महीने से शानदार फॉर्म में हैं। अब वह विश्वकप में 'फॉर्म बैट्समैन' के रूप में उतरने जा रहे हैं।


वर्ल्ड कप 2019: उस्मान ख्वाजा की चोट में सुधार, अगले मैच में करेंगें वापसी

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की चोट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। ख्वाजा अब पूरी तरह से फिट हैं और अगले अभ्यास मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।इससे पहले ख्वाजा वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच में चोटिल हुए थे। बल्लेबाजी के दौरान वह आंद्रे रसेल की बाउंसर से चोटिल हुए थे ।


वर्ल्ड कप 2019: अकेले विराट कोहली विश्वकप नहीं जिता सकते- सचिन तेंदुलकर

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का कहना है कि किसी एक खिलाड़ी के दम पर विश्वकप नहीं जीता जा सकता है। दूसरे खिलाड़ियों को भी उसके साथ अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हर टीम इस टूर्नामेंट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने मैदान में उतरेगी इसलिए टीम एफर्ट दिखाना जरूरी है।


भारतीय टीम कुछ विजेताओं की मौजूदगी की वजह से विश्वकप की है प्रबल दावेदार- मिताली राज

भारतीय टीम विश्वकप में करिश्मा कर पाएगी या नहीं, यह तो वक्त बताएगा पर टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को सब खिताब का प्रबल दावेदार बताने में लगे हुए हैं। अब तर्कों के साथ भारतीय महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा है कि कुछ मैच विजेताओं की मौजूदगी में भारत इंग्लैंड में विश्वकप जीतने का प्रबल दावेदार है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

\


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...