Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 अगस्त 2019

भारतीय गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन
भारतीय गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

WI vs IND, पहला टेस्ट: दूसरे दिन इशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी के बाद भारत की स्थिति मजबूत

एंटिगा में खेले जा रहे वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय पारी 297 रनों पर सिमट गई, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने तक 189/8 का स्कोर बना लिया है। मेजबान टीम पहली पारी में अभी 108 रनों से पिछड़ रही है, जबकि उसके सिर्फ दो विकेट सुरक्षित हैं।

WI vs IND: विराट कोहली के सवालों पर विवियन रिचर्ड्स के जवाब

विराट कोहली के उस वक्त की चुनौतियों और आत्मविश्वास के सवाल पर विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि मुझे यह हमेशा लगा कि मैं उच्च स्तर का क्रिकेट खेलने के लायक हूं। मैं हमेशा खुद को सबसे बेहतर बल्लेबाज के रूप में पेश करना चाहता था। मैं अब इसी तरह का जुनून आप (विराट) में भी देखता हूं।

Hindi Cricket News: कृष्णप्पा गौतम ने 39 गेंदों पर जड़ा शतक और फिर 4 ओवर में झटके 8 विकेट

कर्नाटक प्रीमियर लीग में कृष्णप्पा गौतम ने बेल्लारी टस्कर्स की ओर से खेलते हुए नया कीर्तिमान स्थापित किया है। गौतम ने मात्र 39 गेंदों में शतक पूरा किया और इसी मैच में अपनी गेंदबाजी के दौरान 8 विकेट हासिल किये। उनके द्वारा बनाया गया यह शतक केपीएल इतिहास का सबसे तेज शतक रहा।

आईपीएल के अगले सीजन में संन्यास से वापसी करने की तैयारी में अम्बाती रायडू

हालांकि रायडू अब एक बार फिर से क्रिकेट में वापसी का मन बना चुके हैं। उन्होंने कहा, "मैं निश्चित रूप से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेल रहा हूं और सफेद गेंद की क्रिकेट में वापसी कर रहा हूं। मेरी प्राथमिकता अब सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल करने की होगी।"

किंग्स इलेवन पंजाब रविचंद्रन अश्विन को कप्तानी से हटाकर दिल्ली कैपिटल्स या राजस्थान रॉयल्स के साथ ट्रेड कर सकती है

पिछले काफी समय से भारतीय टीम के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन के लिए कुछ भी सही नहीं जा रहा है। जहां उन्हें 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद सीमित ओवरों की टीम से बाहर कर दिया गया। तो वहीं अब टेस्ट क्रिकेट में भी उनकी जगह पर कब्ज़ा करने के लिए कई दावेदार मौजूद हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली और उनकी जगह रविंद्र जडेजा को मौका दिया गया।

WI vs IND: जसप्रीत बुमराह ने अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन चायकाल के तुरंत बाद जसप्रीत बुमराह ने डैरेन ब्रावो को आउट कर अपने टेस्ट करियर के 50 विकेट पूरे कर लिए। इसी के साथ ही जसप्रीत बुमराह ने अश्विन को पीछे छोड़ भारत की तरफ से सबसे कम गेंदों में 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।जसप्रीत बुमराह ने 50 विकेट लेने के लिए 2465 गेंदों का समय लिया, जबकि अश्विन ने यह उपलब्धि 2597 गेंदों में हासिल की।

भारतीय टीम से बाहर चल रहे मुरली विजय काउंटी क्रिकेट में समरसेट के लिए खेल सकते हैं

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय इस वक्त टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम में अपनी जगह बनती ना दिखने के बाद अब उन्होंने देश के बाहर काउंटी क्रिकेट में हाथ आजमाने का फैसला किया है। इससे पहले अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, वरुण अरोन जैसे खिलाड़ी भी देश से बाहर काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अच्छे प्रदर्शन के दम पर फिर से राष्ट्रीय टीम में वापसी की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now