Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 24 फरवरी 2019

Enter caption

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक पहले टी20 में भारत को तीन विकेट से हराया, आखिरी गेंद पर हुआ मैच का फैसला

ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी20 में भारत को तीन विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए सिर्फ 126/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर रोमांचक जीत हासिल कर ली। नाथन कुल्टर नाइल को तीन विकेट के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

IND vs AUS: पहले टी20 में भारत की रोमांचक हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं, धोनी की हुई आलोचना

IND vs AUS: पहले टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

विराट कोहली: किसी भी देश के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में 500 रन बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बने। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली के इस मैच के बाद 512 रन हैं।

रविचंद्रन अश्विन (52) के बाद जसप्रीत बुमराह (51) टी20 अंतरराष्ट्रीय में 50 विकेट लेने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय गेंदबाज बने।

AFG vs IRE: अफगानिस्तान ने तीसरे टी20 में आयरलैंड को हराकर सीरीज 3-0 से जीती, राशिद खान की हैट्रिक

अफगानिस्तान ने देहरादून में खेले गए तीसरे टी20 में आयरलैंड को 32 रनों से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा कर लिया। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए मोहम्मद नबी की 81 रनों की धुआंधार पारी की बदौलत 210/7 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 178/8 का स्कोर ही बना सकी। मोहम्मद नबी को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। राशिद खान ने आयरलैंड की पारी में हैट्रिक (चार गेंदों में चार विकेट) लेकर इतिहास रचा।

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019: तीसरे दिन के खेल का राउंड अप

24 फरवरी को सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019 में कुल मिलाकर पांच ग्रुप में 17 मैच खेले गए। झारखंड के कप्तान इशान किशन ने अपनी फॉर्म जारी रखी और लगातार दूसरे मैच में शतक लगाया। इसके अलावा कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे और मुंबई के श्रेयस अय्यर ने भी धुआंधार शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना और पृथ्वी शॉ जैसे दिग्गज खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा।

IND vs AUS: मैथ्यू हेडन ने की टी20 और वनडे सीरीज के लिए भविष्यवाणी

मैथ्यू हेडन ने 'स्टार स्पोर्ट्स' को बताया कि हाल ही में भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया है। उस आधार पर मेरा मानना है कि एकदिवसीय सीरीज 4-1 से भारत अपने नाम करेगा जबकि टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now