Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 25 फरवरी 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 25 Feb 2020, 20:58 IST

Photo-IPLT20.COM
Photo-IPLT20.COM

IPL 2020 - महेंद्र सिंह धोनी 2 मार्च से शुरू करेंगे चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ट्रेनिंग

पिछले काफी समय से क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे महेंद्र सिंह धोनी अगले महीने आईपीएल में वापसी करने वाले हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम के साथ आईपीएल से पहले 2 मार्च से एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में शुरू हो रही ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे। गौरतलब है कि पिछले साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के बाद धोनी क्रिकेट के मैदान से गायब हैं।

Asia XI vs World XI - भारत के 6 खिलाड़ियों को मिली जगह, वर्ल्ड XI में क्रिस गेल को शामिल किया गयाएशिया XI

विराट कोहली, केएल राहुल, शिखर धवन, तमीम इक़बाल, लिटन दास, ऋषभ पंत, मुशफिकुर रहीम, थिसारा परेरा, राशिद खान, लसिथ मलिंगा, कुलदीप यादव, संदीप लामिचाने, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान

वर्ल्ड XI

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), क्रिस गेल, एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टो, रॉस टेलर, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड, आदिल रशीद, एंड्रू टाई, मिचेल मैक्लेनेघन, शेल्डन कॉटरेल और लुंगी एनगीडी

Ranji Trophy - बंगाल के खिलाफ सेमीफाइनल के लिए कर्नाटक की टीम में शामिल हुए केएल राहुल

रणजी ट्रॉफी 2019-20 के सेमीफाइनल के लिए कर्नाटक की 15 सदस्यीय टीम में केएल राहुल को शामिल किया गया है। सेमीफाइनल में कर्नाटक का सामना बंगाल से होगा और यह मुकाबला 29 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। जम्मू और कश्मीर के खिलाफ खेले गए क्वॉर्टरफाइनल मुकाबले में राहुल को आराम दिया गया था, लेकिन अब एक बड़े और अहम मुकाबले के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

BAN vs ZIM - बांग्लादेश ने एकमात्र टेस्ट में ज़िम्बाब्वे को एक पारी और 106 रनों से हराया, मुशफिकुर रहीम का दोहरा शतकबांग्लादेश ने मीरपुर में खेले गए एकमात्र टेस्ट में ज़िम्बाब्वे को एक पारी और 106 रनों से बुरी तरह हरा दिया। ज़िम्बाब्वे ने पहली पारी में 265 रन बनाये, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी 560/6 के स्कोर पर घोषित की और 295 रनों की विशाल बढ़त हासिल की। मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में ज़िम्बाब्वे सिर्फ 189 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और उन्हें एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश की तरफ से मुशफिकुर रहीम (203*) ने शानदार दोहरा शतक लगाया और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

आईसीसी ने एंटी-करप्शन कोड के तहत ओमान के क्रिकेटर पर सात साल का प्रतिबंध लगाया

आईसीसी ने ओमान के क्रिकेटर युसूफ अब्दुलरहीम अल बलूशी को एंटी-करप्शन कोड के तहत सात सालों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। अल बलूशी को एंटी-करप्शन कोड के चार आर्टिकल का हनन करने की वजह से दोषी पाया गया था और आधिकारिक सुनवाई के बाद उन्होंने अपनी गलती मान ली। आईसीसी ने अल बलूशी को दोषी पाने के बाद 23 जनवरी को अस्थायी तौर पर प्रतिबंधित किया था।

Published 25 Feb 2020, 20:58 IST
Advertisement
Fetching more content...