Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 अगस्त 2019

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
EXPERT COLUMNIST
Modified 27 Aug 2019
न्यूज़

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: अजिंक्य रहाणे और जसप्रीत बुमराह को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा, बेन स्टोक्स की लंबी छलांग 

वेस्टइंडीज़ भारत के बीच हुए पहले टेस्ट, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हुए टेस्ट सीरीज और एशेज के तीसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। पहले टेस्ट में मैन ऑफ़ द मैच रहे अजिंक्य रहाणे ने जबरदस्त छलांग लगाई और 10 स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुचं गए हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह ने टॉप 10 ने जगह बनाई और 9 स्थान के जबरदस्त फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए हांगकांग के 2 क्रिकेटर, ICC ने लगाया आजीवन प्रतिबंध

आईसीसी ने हांगकांग के दो खिलाड़ियों इरफान अहमद और नदीम अहमद को मैच फिक्सिंग के आरोप में दोषी पाया है, जिसके चलते इन दोनों के ऊपर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। इन दोनों के अलावा हसीब अहमद नाम के एक और खिलाड़ी को इसमें दोषी पाया गया था, जिनके ऊपर 5 साल का प्रतिबंध लगा है। 

रोहित शर्मा की जगह पहले टेस्ट में हनुमा विहारी को मौका देने को लेकर विराट कोहली ने किया खुलासा

"मैं जानता था कि ये सवाल मुझसे जरूर पूछा जाएगा, लेकिन टीम की प्लेइंग इलेवन का चयन हमेशा टीम के हित को ध्यान में रख कर किया जाता है। विहारी को टीम में जगह इसीलिए दी गई क्योंकि वो एक बल्लेबाज होने के साथ एक अच्छे गेंदबाज भी हैं, जिससे वह मौका पड़ने पर हमें स्लो ओवर रेट को सही करने में मदद कर सकते हैं।"

प्रवीण आमरे ने अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन पर खुशी जताई, रोहित के प्रति सहानुभूति दिखाई

प्रवीण आमरे ने कहा कि मेरी निजी राय है कि रोहित शर्मा को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में पांच शतक लगाने के बाद टेस्ट टीम में जरूर मौका दिया जाना चाहिए। इसको लेकर मेरी उनके प्रति पूरी सहानुभूति है। सब लोग यह जानते हैं कि वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हालांकि, टीम मैनेजमेंट ने अजिंक्य रहाणे के ऊपर भरोसा दिखाया और वह उस पर पूरी तरह खरे साबित हुए। 

एमएस धोनी को मूल्यांकन करना होगा कि क्या वह अभी भी भारत को मैच जिता सकते हैं: सौरव गांगुली

"हर बड़े खिलाड़ी को अपने जूते टांगने पड़ते हैं, यही खेल है, फुटबॉल को ही देख लीजिए, माराडोना से बड़ा खिलाड़ी शायद कोई नहीं है, लेकिन उन्हें भी खेल छोड़ना पड़ा। तेंदुलकर, लारा, ब्रैडमैन... सभी को एक दिन छोड़ना पड़ा। इसी तरह से सिस्टम रहा है और आगे भी रहेगा। इसलिए यह स्थिति एमएस धोनी के लिए भी आएगी।"

Advertisement

गलत डीआरएस लेने पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के निशाने पर आए टिम पेन

मैच के अंतिम और रोमांचक क्षणों में नाथन लियोन की गेंद पर बेन स्टोक्स के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की गई थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास रिव्यू ही नहीं बचा था। दरअसल, पहले ही कप्तान टिम पेन ने 11वें नंबर के बल्लेबाज जैक लीच के खिलाफ एलबीडब्ल्यू के गलत फैसले पर डीआरएस ले लिया था।

ऋषभ पंत को अपने खेल में सुधार करने की जरूरत: वीरेंदर सहवाग

वीरेंदर सहवाग ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि ऋषभ पंत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उनके अंदर कई तरह की क्षमताएं हैं लेकिन जरूरी है कि उनकी क्षमताओं को और बेहतर किया जाए। उन्हें अपने खेल पर बेहतर तरीके से काम करना होगा और खुद को अच्छे क्रिकेटर के रूप में साबित करना होगा। 

मिस्बाह-उल-हक ने किया पाकिस्तान के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक कुछ दिनों पहले तक मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने को लेकर पसोपेश में थे। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि वह यह कदम उठाएं या नहीं। काफी सोच-विचार के बाद सोमवार को उन्होंने मुख्य कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है।

जालसाजी के आरोप में फंस चुके पाकिस्तानी क्रिकेटर एजाज़ अहमद बने अंडर 19 टीम के कोच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एजाज़ अहमद को नई जिम्मेदारी दे दी गई है। उन्हें अंडर-19 क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया है। वह इससे पहले भी पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के कोच रह चुके हैं। हालांकि, उसी दौरान उन पर बैंक से करीब 10.5 लाख रुपये की जालसाजी का आरोप लगा था। इस आरोप के चलते उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। 

बापुना कप के लिए मुंबई टीम में शामिल हुए सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन

सचिन तेंदुलकर के बेटे और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर को बापुना कप के लिए मुंबई टीम में शामिल कर लिया गया है। नागपुर में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा मुंबई क्रिकेट संघ ने अपनी वेबसाइट पर सोमवार को कर दी थी। इसमें मुंबई टीम की कमान सूर्य कुमार यादव के हाथ में होगी।

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम होगा अरुण जेटली स्टेडियम

दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने हाल ही में दिवंगत हुए पूर्व वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली को सम्मान देने के लिए दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला किया है। 12 सितंबर को स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर रखा जाना है और इसी कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम के नाम को भी बदला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 27 Aug 2019, 21:52 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now