Create
Notifications

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 जुलाई 2019

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी
EXPERT COLUMNIST
Modified 27 Jul 2019
न्यूज़

WI A v IND A, पहला अनाधिकृत टेस्ट: भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, शाहबाज नदीम का जबरदस्त प्रदर्शन

एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पहले अनाधिकृत टेस्ट मैच में इंडिया ए ने वेस्टइंडीज ए को 6 विकेट से हरा दिया। जीत के लिए निर्धारित 97 रनों के लक्ष्य को इंडिया ए की टीम ने 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। ऋद्धिमान साहा 9 और शिवम दूबे 4 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ ही इंडिया ए ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

एशेज 2019: पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, बेन स्टोक्स की वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले मैच के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम इस प्रकार से है:

जो रूट, (कप्तान) मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, सैम करन, जो डेनली, जेसन रॉय, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, जोस बटलर और बेन स्टोक्स।

Hindi Cricket News: भारतीय टीम के वर्ल्ड कप में प्रदर्शन को लेकर नहीं होगी रिव्यू मीटिंग

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने बताया है कि भारतीय टीम के विश्व कप में प्रदर्शन की समीक्षा के लिए कोई भी बैठक निर्धारित नहीं की गई है। भारतीय टीम को अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है, ऐसे में समय के अभाव के कारण ये फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि भारतीय टीम 29 जुलाई को कैरिबियाई दौरे के लिए रवाना होगी।

अमेरिका ने मोहम्मद शमी का वीजा रोका, बीसीसीआई ने दिया दखल

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज है। ऐसे आरोपों के चलते अमेरिका ने उनका वीजा रोक दिया। हालांकि, इस घटना में बीसीसीआई ने अपना दखल दिया और मामला सुलझाने में अहम भूमिका निभाई है। गौरतलब हो कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा समेत तमाम केस दर्ज करवाये हैं।

रोहित शर्मा ने लसिथ मलिंगा को मुंबई इंडियंस का सबसे बड़ा मैच विनर बताया

मुंबई इंडियस के कप्तान रोहित शर्मा ने संन्यास ले रहे दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जमकर प्रशंसा की। रोहित ने मलिंगा को, पिछले एक दशक में मुंबई इंडियस टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी बताया। गौरतलब हो कि लसिथ मलिंगा ने बीती रात बांग्लादेश के खिलाफ अपना अंतिम एकदिवसीय मैच खेला।

मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास पर वसीम अकरम की प्रतिक्रिया

शुक्रवार को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया। उन्होंने 27 साल की उम्र में ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उनका यह फैसला काफी चौकानें वाला रहा। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने आमिर के इस फैसले पर हैरानी जताई है।

Hindi Cricket News: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लॉर्ड्स की पिच पर उठाए सवाल

एशेज सीरीज से ठीक पहले इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान में चार दिवसीय मैच खेला गया। यह मैच मेजबान इंग्लैंड ने 143 रनों से जीत लिया। लॉर्ड्स के मैदान में जीत के बाद भी कप्तान रूट को यह पिच रास नहीं आयी। अब उन्होंने इस पिच को बेहद खराब बताया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 27 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now