Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 अगस्त 2019 

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

Hindi Cricket News: अजंता मेंडिस ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया

श्रीलंकाई स्पिनर अजंंता मेंडिस ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। 2015 में आखिरी बार श्रीलंका के लिए खेलने वाले मेंडिस फिलहाल 34 साल के हैं। 2008 एशिया कप के फाइनल में भारत के खिलाफ 13 रन देकर 6 विकेट लेने वाले मेंडिस को उनके उस प्रदर्शन के लिए काफी याद किया जाता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी को जगह मिलना मुश्किल- रिपोर्ट्स

भारतीय टीम से विश्व कप के बाद से दूर चल रहे एमएस धोनी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने जाने की बहुत ही कम उम्मीद है। भारत को वेस्टइंडीज के दौरे के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है। दक्षिण अफ्रीका टीम भारत दौरे की शुरुआत टी20 मैचों की सीरीज से करेगी। पहला टी20 मैच 15 सितम्बर को धर्मशाला में खेला जायेगा। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन 4 सितम्बर को होने की उम्मीद है।

हनुमा विहारी की बल्लेबाजी को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने दी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटिगा टेस्ट की दूसरी पारी में 93 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले हनुमा विहारी को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने प्रतिक्रिया दी है। विहारी ने जिस तरह तकनीक का इस्तेमाल करते हुए बल्लेबाजी की, उससे लक्ष्मण खासा प्रभावित हैं। उन्होंने इस युवा खिलाड़ी के इस रवैये की जमकर तारीफ की है।

60 साल लंबे करियर में 7000 विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ने क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें कोई खिलाड़ी 35 या 36 साल की उम्र तक पहुंचने के बाद संन्यास लेने के बारे में सोचता है और इसी उम्र को खेल से रिटायर होने के लिए सही भी माना जाता है। हालांकि इन दिनों वेस्टइंडीज के एक गेंदबाज सुर्खियों में छाए हुए हैं, क्योंकि उन्होंने जिस उम्र में क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है, वहां तक कोई पहुंचने की सोच भी नहीं सकता।

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए कीमो पॉल की टीम में वापसी

भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए कीमो पॉल की वेस्टइंडीज की टीम में वापसी हुई है। उन्हें तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस की जगह 13 सदस्यीय टीम में चुना गया है। इससे पहले कीमो पॉल चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाये थे।

रमेश पोवार इंडिया ए के कोच नियुक्त, दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए मिली जिम्मेदारी

पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज रमेश पोवार को इंडिया ए का कोच बनाया गया है। उनकी नियुक्ति दक्षिण अफ्रीका ए टीम के आगामी दौरे के लिए की गई है। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ए टीम 29 अगस्त से भारत दौरे पर रहेगी जहां उसने दो, चारदिवसीय मैच खेलने हैं। इसके अलावा प्रोटियाज टीम पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now