Create
Notifications

Hindi Cricket News- दिनभर की बड़ी खबरें, 28 मार्च 2020

 सुरेश रैना
सुरेश रैना
Naveen Sharma

कोरोना वायरस: संकट के समय सुरेश रैना ने बढाया मदद का हाथ, डोनेट किए 52 लाख

कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में हाहकार मचा हुआ है। चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस के कारण पूरे विश्व में अभी तक 26 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है। ऐसे में इस संकट भरी घड़ी में कुछ लोग निकलकर सामने आ रहे हैं जो इस वायरस के खिलाफ जंग में अपनी तरह से सहयोग कर रहे हैं। इसी कड़ी में टीम इंडिया के बल्लेबाज सुरेश रैना भी अब इन लोगों में शामिल हो गए हैं। सुरेश रैना ने शानिवार को ऐलान किया कि वो कोरोना के खिलाफ जंग में 52 लाख रूपये राहत कोष में डोनेट करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेलेंगे डेन पीट, यूएसए में बनाएंगे करियर

दक्षिण अफ्रीका के 30 वर्षीय गेंदबाज डेन पीट ने करियर को आगे बढ़ाने के लिए यूएसए का रुख कर लिया है। उन्होंने यह जानकारी दी है कि कुछ ही महीनों में वह यूएसए में एक माइनर लीग टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे और इस वजह से दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फिर कभी नहीं खेल पाएंगे। डेन पीट ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नौ टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 26 विकेट लिए और साथ ही एक अर्धशतक की मदद से 131 रन बनाये।

4 टी20 लीग खेल सकेंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के अंतर्राष्ट्रीय और विदेशी लीग में खेलने को लेकर नई नीति जारी की है। उन्होंने अब एक नो ऑबजेक्शन सर्टिफिकेट यानि एनओसी जारी किया है जिसके अनुसार सभी खिलाड़ी चार विदेशी लीग में भाग ले सकेंगे।

आईसीसी की बैठक में भारत की ओर से सौरव गांगुली ने लिया हिस्सा

कोरोना वायरस के बाद विश्व क्रिकेट में पड़े प्रभाव पर चर्चा के लिए आईसीसी की बैठक में भारत की तरफ से बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली शामिल हुए। दुबई में हुई इस मीटिंग में अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड के साथ टेलीकॉन्फ्रेसिंग की गई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित मामलों और कई जरुरी मुद्दों पर बातचीत हुई।

बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए 51 करोड़ रूपये

भारत में क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था यानि बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रूपये डोनेट करने की घोषणा की है। खेल जगत की तरफ से अब तक की यह सबसे बड़ी राशि पीएम राहत कोष में दी है। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह की मौजूदगी में यह फैसला लिया गया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...