Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 30 दिसंबर 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published Dec 30, 2019
Dec 30, 2019 IST

टेस्ट क्रिकेट में अहम बदलाव के आसार
टेस्ट क्रिकेट में अहम बदलाव के आसार

2023 से 4 दिनों का हो सकता है टेस्ट मैच, आईसीसी कर रही विचार-विमर्श

वैश्विक क्रिकेट कैलेंडर के व्यस्त कार्यक्रम की वजह से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अब 5 की बजाय 4 दिनों के टेस्ट मैचों का प्लान बना रही है। 2020 में आईसीसी की क्रिकेट समिति इस मुद्दे पर सभी सदस्य देशों के साथ सलाह-मशविरा करेगी और उसके बाद इसे अमल में लाया जा सकता है। खबरों के मुताबिक 4 दिवसीय टेस्ट मैच 2023 आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से अनिवार्य हो सकता है।

फाफ डू प्लेसी ने सौरव गांगुली के 4 देशों के बीच सुपर सीरीज के प्लान की आलोचना की

रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद पत्रकारों से बातचीत में डू प्लेसी ने कहा कि आप देख रहे हैं कि पहले से ही बिग थ्री (ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत) टीमें सबसे ज्यादा मैच खेल रही हैं। इसलिए बेहतर यही होगा कि आप और भी टीमों को इसमें शामिल करें। जितना हो सके उतना इस खेल का प्रसार करना चाहिए, केवल कुछ टीमों तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए। डू प्लेसी ने ये भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट के एफटीपी में भी काफी असमानताएं हैं। आयरलैंड और अफगानिस्तान जैसे देश काफी कम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। इन्हें और भी ज्यादा मौके मिलने चाहिए।

भारत दौरे पर वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में हुआ एक बदलाव

भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में एक बदलाव हुआ है। सीन एबॉट की जगह अब डार्सी शॉर्ट को टीम का हिस्सा बनाया गया है। एबॉट सिडनी सिक्सर्स के लिए बिग बैश लीग में खेलते हुए चोटिल हो गए। साइड स्ट्रेन की वजह से अब एबॉट तीन सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को उनके स्थान पर डार्सी शॉर्ट को शामिल करने का ऐलान किया।

विजडन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह शामिल

आरोन फिंच (कप्तान), कॉलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जोस बटलर, मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम ने तीसरे यूथ वनडे में हासिल की जीत, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

दक्षिण अफ्रीका अंडर-19 टीम ने ईस्ट लंदन में खेले गए तीसरे और आखिरी यूथ वनडे मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर 192 रन ही बना पाई। दक्षिण अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 48.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 88 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले जोनाथन बर्ड को मैन ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि इस जीत के बावजूद 2-1 से सीरीज भारत के नाम रही।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...