Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 31 जनवरी 2020

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 31 Jan 2020, 21:37 IST

सुपर ओवर में भारत की बेहतरीन जीत
सुपर ओवर में भारत की बेहतरीन जीत

चौथे टी20 में भारतीय टीम की शानदार वापसी, लगातार दूसरा मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में जीत

वेलिंग्टन में खेले गए चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत ने न्यूजीलैंड को एक बार फिर मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में हराया और सीरीज में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 165/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने भी 165/7 का स्कोर बनाया और दोनों टीमों के बीच लगातार दूसरा मैच हुआ। इसके बाद सुपर ओवर में भारतीय टीम ने एक गेंद शेष रहते जीत हासिल की। शार्दुल ठाकुर (20 रन एवं दो विकेट) को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और सुपर ओवर में भारतीय टीम की शानदार जीत पर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं


NZ A vs IND A, पहला अनाधिकारिक टेस्ट: इंडिया ए के 216 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ए का स्कोर 385/5

क्राइस्टचर्च में भारत ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ए ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। भारतीय टीम के पहली पारी के 216 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ए ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 5 विकेट पर 385 रन बनाकर 169 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। मार्क चैपमैन 85 और डेन क्लीवर 111 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर जमे हुए हैं।

Womens T20I Tri-Series: भारतीय महिला टीम ने पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे वुमेंस टी20 ट्राई सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को कप्तान हरमनप्रीत कौर की बेहतरीन पारी की बदौलत 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बीसीसीआई ने क्रिकेट सलाहकार समिति का किया ऐलान, आरपी सिंह, मदन लाल और सुलक्षणा नायक शामिल

Advertisement

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 3 सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति का ऐलान कर दिया है। वर्ल्ड कप 1983 विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व गेंदबाज मदन लाल, टी20 वर्ल्ड कप 2007 की विजेता टीम के सदस्य रहे पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह और भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज रह चुकीं सुलक्षणा नायक को इस कमेटी में शामिल किया गया है। ये नियुक्ति सिर्फ 1 साल के लिए है।

ZIM vs SL: जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ, श्रीलंका ने 1-0 से जीती सीरीज

जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच हरारे में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। 361 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने खेल के आखिरी दिन 3 विकेट पर 204 रन बनाए और मैच ड्रॉ करा लिया। पहला मैच श्रीलंका ने 10 विकेटों से जीता था और इसी वजह से सीरीज 1-0 से उनके नाम रही। पहली पारी में 107 और दूसरी पारी में नाबाद 53 रनों की पारी खेलने वाले शॉन विलियम्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि दो टेस्ट मैचों में एक दोहरे शतक के साथ कुल 277 रन बनाने वाले एंजेलो मैथ्यूज को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Published 31 Jan 2020, 21:37 IST
Advertisement
Fetching more content...