Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 5 फरवरी 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 00:49 IST

रॉस टेलर
रॉस टेलर

न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को चार विकेट से हराया, रॉस टेलर के शानदार शतक की बदौलत रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा

हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर (103) के बेहतरीन शतक और केएल राहुल (64 गेंद 88*) की धुआंधार पारी की मदद से 50 ओवर में 347/4 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 'मैन ऑफ़ द मैच' रॉस टेलर (109*) के शानदार शतक और हेनरी निकोल्स एवं टॉम लैथम के अर्धशतकों की मदद से 49वें ओवर में 6 विकेट खोकर रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हए जीत हासिल की।

भारतीय टीम के नाम अनचाहा रिकॉर्ड और न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, पहले वनडे के प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

# भारत के खिलाफ 108 वनडे में न्यूजीलैंड की 48वीं जीत। भारत ने 55 मैच जीते हैं और एक मैच टाई एवं 5 मैच रद्द हुए हैं। न्यूजीलैंड (348/6) ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा कर जीत हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले उनका रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2007 में बना था और हैमिल्टन में ही उन्होंने 347 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, आठवां राउंड: दूसरे दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी के आठवें राउंड के दूसरे दिन का खेल समाप्त हुआ। दूसरे दिन 3 टीमों ने जीत हासिल की, वहीं अभिनव मुकुंद ने तमिलनाडु के लिए दोहरा शतक जड़ा। इसके अलावा हर्षल पटेल ने हरियाणा, कृष्णप्पा गौतम ने कर्नाटक और परवेज रसूल ने जम्मू-कश्मीर के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में इंग्लैंड को सात विकेट से हराया, क्विंटन डी कॉक का शानदार शतक

दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड को सात विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। वर्ल्ड कप जीतने के बाद पहला वनडे खेल रही इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 258/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 'मैन ऑफ़ द मैच' क्विंटन डी कॉक (107) के शतक और टेम्बा बवुमा के 98 रनों की मदद से 47.4 ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

Published 05 Feb 2020, 21:42 IST
Advertisement
Fetching more content...