Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 सितंबर 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.30K   //    08 Sep 2019, 22:46 IST

एमएस धोनी
एमएस धोनी



कैरेबियन प्रीमियर लीग में शामिल होने को लेकर दिनेश कार्तिक ने बीसीसीआई से बिना शर्त मांगी माफी

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से बिना शर्त माफी मांग ली है। उन्होंने यह माफी कैरेबियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के ओपनिंग मैच के दौरान टीम के ड्रेसिंग रूम में जाने को लेकर मांगी है। गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक के ऐसा करने पर बीसीसीआई की ओर से उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

रोहित शर्मा के टेस्ट में ओपनिंग करने वाली बात पर गौतम गंभीर ने किया सौरव गांगुली का समर्थन 

भारतीय टीम के सीमित ओवरों के महारथी रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में खिलाने की मांग बहुत जोर-शोर से उठ रही है। कई पूर्व खिलाड़ी चाहते हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित को शामिल किया जाए। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के बाद अब गौतम गंभीर ने भी रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल कर ओपनिंग करवाने की सलाह दी है। गौतम गंभीर ने कहा कि मैं दो अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज में रोहित को मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता हूं। 

आईसीसी टी20 रैंकिंग: लसिथ मलिंगा और टिम साउदी को जबरदस्त फायदा, मिचेल सैंटनर टॉप 10 गेंदबाजों में पहुंचे

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम सीरीज जीतने के बावजूद फ़िलहाल 252 अंकों के साथ छठे और सीरीज हारने के बावजूद श्रीलंका की टीम 229 अंकों के साथ आठवें स्थान पर ही है।

अनिल कुंबले ने एम एस धोनी की दोबारा वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे से खुद को अलग कर लिया था। उन्होंने कश्मीर में सेना के साथ ड्यूटी करने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया था। अब 15 सितंबर से भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके लिए भी टीम में उनका नाम नहीं है। ऐसे में धोनी के संन्यास की आशंकाएं प्रबल होने लगी हैं। भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज व कोच रह चुके अनिल कुंबले को भी एम एस धोनी के दोबारा टीम में वापसी का भरोसा नहीं है। 

CPL 2019: चोटिल ड्वेन ब्रावो पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो अपनी उंगली की चोट चलते अब कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2019 का पूरा सीज़न नही खेल पायेंगे। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के अहम खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो पहले तो टूर्नामेंट के शुरूआती चरण के लिए बाहर हुए थे, लेकिन अब पूरी तरह से वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। फ्रेंचाइजी ने इससे पहले उनकी चोट को देखते हुए किरोन पोलार्ड को कप्तान नियुक्त करने का फैसला लिया था।

BAN vs AFG, एकमात्र टेस्ट: अफगानिस्तान की टीम जीत के करीब, राशिद खान का बेहतरीन प्रदर्शन

चटगांव टेस्ट मैच में अफगानिस्तान की टीम मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ जीत के करीब पहुंच गई है। 398 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 136 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं। मेजबान टीम लक्ष्य से अभी भी 262 रन पीछे हैं, जबकि उनके 4 ही विकेट शेष हैं। बारिश की वजह से चौथे दिन के खेल को पहले रोकना पड़ा। स्टंप्स तक कप्तान शाकिब अल हसन 39 और सौम्य सरकार बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

श्रीलंकाई टीम के दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से किया मना

अपने देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की कोशिश में लगे पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने आगामी सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। बीबीसी उर्दू की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। श्रीलंका को इसी महीने वनडे और टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं। 



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...