Create

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 अप्रैल 2019

Enter caption

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटरइडर्स को 7 विकेट से हराया, अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंचे

चेन्नई में खेले गए आईपीएल 2019 के 23वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 विकेट से हराया। दीपक चहर को उनकी शानदार गेंदबाजी (3/20) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। आंद्रे रसेल की अर्धशतकीय पारी बेकार गई।


बीमर फेंकने पर एम एस धोनी काफी गुस्सा हो गए थे लेकिन बाद में उन्होंने मेरी तारीफ भी की-दीपक चहर

मैदान पर हमेशा शांत नजर आने वाले महेंद्र सिंह धोनी को भी गुस्सा आता है। हाल ही में किंग्स XI पंजाब के खिलाफ हुए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी नाराज नजर आए। इस नाराजगी की वजह गेंजबाज दीपक चहर थे। उन्होंने लगातार एक के बाद एक बीमर फेंक दीं। इस पर धोनी गुस्से से तिलमिला गए और दीपक चहर को जमकर डांट लगा दी। हालांकि, यह डांट गेंदबाज की एकाग्रता को लौटाने के लिए थी। इस बात को दीपक चहर ने भी बाद में माना।


अगर गेंद विकेट पर लगने के बावजूद भी बेल्स ना गिरे तो उसे डेड बॉल घोषित किया जाना चाहिए-अजिंक्य रहाणे

कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ हुए 21वें मुकाबले में राजस्थान की टीम आसान मुकाबले में आठ विकट से हार गई। हालांकि, मैच के दौरान एक ऐसा पल आया, जब देखने वाले हैरान रह गए। क्रिस लिन तीसरे ओवर में पवेलियन लौट सकते थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ दिया क्योंकि गेंद उनके स्टंप्स पर जाकर लगी और बेल्स की बत्ती भी जली। हालांकि, तब भी बेल्स नहीं गिरी और गेंद बाउंड्री के पार चली गई। इस पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। रहाणे ने कहा कि ऐसी गेंद को अंपायर को डेड बॉल घोषित करना चाहिए था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।


क्रिकेट न्यूज: यूएई के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम का ऐलान, दो स्टार खिलाड़ी बाहर

टीम : पीटर मूर (कप्तान), सोलोमन मायर, ब्रायन चैरी, रेगिस चकावा, सीन विलियम्स, टिमिकेन मारुमा, सिकंदर रजा, डोनाल्ड तिरिपानो, काइल जार्विस, तेंडाई चतरा, क्रिस म्पोफू, क्रेग इरविन, ब्रैंडन मावुटा, आइंस्ले निडलोवु, टोनी मुनंगा, एल्टन चिगुंबुरा।


प्लेऑफ के दौरान खेले जाएंगे महिला आईपीएल के मैच, तीन टीमें लेंगी हिस्सा

आईपीएल के 12वें संस्करण में दर्शक रोमांचक मुकाबलों का खूब आनंद ले रहे हैं। अब खबर है कि वे सिर्फ पुरुष टीम के मैचों का ही नहीं बल्कि महिला टीमों के आईपीएल मुकाबलों का भी लुत्फ उठा सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब मिनी महिला आईपीएल कराने का फैसला किया है। इसको लेकर दिल्ली में हुई प्रशासक समिति (सीओए) की बैठक में टूर्नामेंट के प्रारूप को लेकर चर्चा हुई और उस पर फैसला लिया गया। महिला आईपीएल में तीन टीमें हिस्सा लेंगी।


आईपीएल 2019: हितों के टकराव वाले मामले में सौरव गांगुली ने भेजा जवाब

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के खिलाफ बीते दिनों दोहरी भूमिका निभाए जाने की शिकायत के बाद बीसीसीआई लोकपाल ने उन्हें एक हफ्ते के अंदर इसका जवाब देने को कहा था। अब सौरव गांगुली ने बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन को जवाब भेजकर स्पष्ट कर दिया कि उनकी दोहरी भूमिकाओं में हितों का टकराव बिल्कुल भी नहीं है। मालूम हो कि गांगुली के खिलाफ बंगाल के तीन क्रिकेट प्रशंसकों अभिजीत मुखर्जी, रंजीत सील और बास्वती शांतुआ ने पत्र लिखकर शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने कहा था कि बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष होने के बावजूद गांगुली का दिल्ली टीम में सलाहकार की भूमिका निभाना गलत है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment