COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 5 बल्लेबाज जो आईपीएल में विराट कोहली के सबसे तेज पांच हजार रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.83K   //    02 Apr 2019, 17:59 IST

E4ज5

इंडियन प्रीमियर लीग केे करियर में पांच हजार रन बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इस उपलब्धि तक अभी तक सिर्फ दो ही बल्लेबाज पहुंच पाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल में पांच हजार रन पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं जबकि विराट कोहली दूसरे बल्लेबाज हैं। मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली गुरुवार को सबसे तेज पांच हजार रन बनाने वाले गए, जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 46 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान ने अपनी 165वीं आईपीएल पारी में 5000 रन बनाए। विराट कोहली ने टूर्नामेंट में एक शानदार उपलब्धि हासिल की है, लेकिन रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि कोहली के सबसे तेज पांच हजार रनों के रिकॉर्ड को कौन तोड़ पाता है।

अब बात करते हैं उन पांच बल्लेबाजो की आईपीएल में सबसे तेज पांच हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं -

#5 शिखर धवन (दिल्ली कैपिटल्स)

Eगज

शिखर धवन बड़े जीवट बल्लेबाज हैं। वह विपरीत परिस्थितियों में भी कभी नही हार मानते। उनकी यही खूबी उन्हें विशेष बनाती है। उनका पूरा आईपीएल करियर उनकी जीवटता का उदाहरण है। शिखर ने अपने1 आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ की। आईपीएल के तीसरे सीज़न में वह मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हुए। हालाँकि शिखर धवन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से सबसे सफल हुए।

दिल्ली कैपिटल्स के बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज धवन ने अपने आईपीएल करियर में 146 मैचों में 33.34 की औसत और 123.45 स्ट्राइक रेट से 4168 रन बनाये हैं। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर 95 रन रहा है। वह पांच हजार की उपलब्धि से 932 रन दूर हैं। अगर शिखर 18 मैचों में 932 रन बना लेते हैं तो वह सबसे तेज पांच हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...