Create

आईपीएल 2019: 5 बल्लेबाज जो आईपीएल में विराट कोहली के सबसे तेज पांच हजार रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

Ankit
E4ज5

इंडियन प्रीमियर लीग केे करियर में पांच हजार रन बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इस उपलब्धि तक अभी तक सिर्फ दो ही बल्लेबाज पहुंच पाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना आईपीएल में पांच हजार रन पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं जबकि विराट कोहली दूसरे बल्लेबाज हैं। मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली गुरुवार को सबसे तेज पांच हजार रन बनाने वाले गए, जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 46 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान ने अपनी 165वीं आईपीएल पारी में 5000 रन बनाए। विराट कोहली ने टूर्नामेंट में एक शानदार उपलब्धि हासिल की है, लेकिन रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि कोहली के सबसे तेज पांच हजार रनों के रिकॉर्ड को कौन तोड़ पाता है।

अब बात करते हैं उन पांच बल्लेबाजो की आईपीएल में सबसे तेज पांच हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं -

#5 शिखर धवन (दिल्ली कैपिटल्स)

Eगज

शिखर धवन बड़े जीवट बल्लेबाज हैं। वह विपरीत परिस्थितियों में भी कभी नही हार मानते। उनकी यही खूबी उन्हें विशेष बनाती है। उनका पूरा आईपीएल करियर उनकी जीवटता का उदाहरण है। शिखर ने अपने1 आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ की। आईपीएल के तीसरे सीज़न में वह मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हुए। हालाँकि शिखर धवन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से सबसे सफल हुए।

दिल्ली कैपिटल्स के बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज धवन ने अपने आईपीएल करियर में 146 मैचों में 33.34 की औसत और 123.45 स्ट्राइक रेट से 4168 रन बनाये हैं। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर 95 रन रहा है। वह पांच हजार की उपलब्धि से 932 रन दूर हैं। अगर शिखर 18 मैचों में 932 रन बना लेते हैं तो वह सबसे तेज पांच हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#4 अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स)

Enter

अजिंक्य रहाणे भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। वह आईपीएल में निरंतर रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। इस आईपीएल में रहाणे राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं।

अब तक रहाणे ने अपने आईपीएल करियर में 129 मैचों में 33.24 की औसत और 123.45 स्ट्राइक रेट से 3534 रन बनाये हैं। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर 103 रन रहा है। वह पांच हजार की उपलब्धि से 1466 रन दूर हैं।

#3 एबी डीविलियर्स (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

Entतक

एबी डीविलियर्स आधुनिक क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। क्रिकेट के सीमित प्रारूप में डीविलियर्स और भी प्रभावी खिलाड़ी साबित होते हैं। वह इस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेल रहे हैं।

दायें हाथ के बल्लेबाज डीविलियर्स ने अपने आईपीएल करियर में 144 मैचों में 39.92 की अद्भुत औसत और 151 के स्ट्राइक रेट से 4033 रन बनाये हैं। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर 133 रन रहा है। वह पांच हजार के कीर्तिमान से 967 रन दूर हैं।

#2 क्रिस गेल (किंग्स इलेवन पंजाब)

Enter caption

क्रिस गेल वेस्टइंडीज़ के आक्रामक बल्लेबाज हैं। वह टी20 क्रिकेट में अकेले अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। गेल ने विभिन्न फ्रेंचाइजो के लिए आईपीएल खेला। वह इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं।

बायें हाथ के बल्लेबाज गेल ने अपने आईपीएल करियर में 115 मैचों में 41.33 की औसत और 151 के स्ट्राइक रेट से 4133 रन बनाये हैं। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 175 रन रहा है।

#1 डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद)

Eकेइस

डेविड वॉर्नर बायें हाथ के विध्वंसक बल्लेबाज हैं। वह इस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेल रहे हैं। वह आईपीएल में जिस निरन्तरता से रन बना रहे हैं वह सबसे तेज पांच हजारी बन सकते हैं।

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज वॉर्नर ने अपने आईपीएल करियर में 117 मैचों में 42.26 की औसत और 143.75 के स्ट्राइक रेट से 4268 रन बनाये हैं। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर 126 रन रहा है। डेविड वॉर्नर का औसत अद्भुत है, वह विराट कोहली के सबसे तेज पांच हजार रन तोड़ सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment