Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: प्रत्येक टीम का एक विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने इस सीजन खराब प्रदर्शन किया

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published May 09, 2019
May 09, 2019 IST

Enter caption

ईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों का हमेशा से बोलबाला रहा है। क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स, लसिथ मलिंगा, डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी प्रतिवर्ष अपने शानदार प्रदर्शन से अपने टीम का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध करते हैं। इस सीजन के आईपीएल में शायद ही ऐसा कोई रिकॉर्ड बचा हो जिस पर विदेशी खिलाड़ियों का कब्जा न हो। ऑरेंज कैप डेविड वॉर्नर, पर्पल कैप कगिसो रबाडा के पास, सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल के पास है।

इस साल कई विदेशी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो, जोफ्रा आर्चर और सैम करन, दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा, वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल ने इस सीजन अपना छाप छोड़ा है लेकिन वहीं कई ऐसे भी विदेशी खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपने टीम को तो निराश किया ही है साथ ही अपने समर्थकों को भी निराश किया है।

आज हम आपको प्रत्येक टीम के ऐसे ही 1 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने इस सीजन खराब प्रदर्शन किया है।

#8. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- शिमरोन हेटमायर:

Enter caption

शिमरोन हेटमायर ने इस सीजन बेहद खराब प्रदर्शन किया है। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन के ऑक्शन में 4.2 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत पर खरीदा था। शिमरोन हेटमायर ने इस सीजन 4 मैचों में हिस्सा लिया। वे पहले 3 मैचों में मात्र 15 रन ही बना सके थे। जबकि चौथे मैच में उन्होंने 75 रनों की पारी खेली थी। वह मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आखिरी लीग मैच था।

#7. राजस्थान रॉयल्स- बेन स्टोक्स:

Enter caption

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत पर खरीदा था। उन्हें इस साल इसी कीमत ओर रिटेन भी किया गया था लेकिन बेन स्टोक्स ने दोनों सीजन खराब प्रदर्शन किया। उन्होंने इस सीजन 9 मैचों में 20.50 की औसत से 123 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी करते समय 31.50 की औसत से 6 विकेट ही चटका सके। वे गेंदबाजी में काफी मंहगे साबित हुए। उन्होंने इस सीजन 11.22 रन प्रति ओवर की दर से रन खर्च किए।


1 / 4 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...